सांई बाबा के मंदिर होगा फागोत्सव का आयोजन

जयपुर। बापू नगर में स्थित सांई मंदिर में गुरूवार को सांय 7 से 9 बजे तक फूलो की होली खेली जाएगी। जिसमें सैकड़ो की संख्या भक्तगण शामिल होगे। स्थानीय निवासी श्वेता शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि 51 किलों के अलग-अलग फूलों से मंदिर प्रांगण सजाया जाएगा। जिसके पश्चात सांई बाबा का अलौकिन श्रृंगार होगा। करीब सौ से डेढ़ सौ महिलाएं बाबा की सेवादारी में हाजरी लगाएगी। जिसके पश्चात मंदिर प्रांगण में फूलो की होली खेली जाएगी। कार्यक्रम के समापन में भक्तजनों को प्रसाद वितरण किया जाएगा।

श्री खण्डेलवाल वैश्य समिति का फागोत्सव

श्री खण्डेलवाल वैश्य समिति ,ब्रह्मपुरी के तत्वावधान में महिला प्रकोष्ठ द्वारा रविवार 10 मार्च को फागोत्सव मनाया जाएगा। इस फागोत्सव में कार्यक्रम की प्रस्तुति श्री श्याम अलबेला परिवार संस्था दी जाएगी। जिसमें 10 मार्च रविवार को मंगला मार्ग ,मंगला मंदिर में फूलो की होली के साथ चंग का धमााल होगा। जिसके पश्चात महाआरती की जाएगी। महिला प्रकोष्ठ के इस फागोत्सव में मीनाक्षी पाटोदिया ,संतोष रावत ,उषा केदावत ,अनिता आमेरिया ,संगीता रावत सहित कई महिला शामिल होगी।

जैन युवा महासभा का रंगारंग फागोत्सव आठ को

राजस्थान जैन युवा महासभा जयपुर के तत्वावधान में शुक्रवार, आठ मार्च को शाम पांच बजे भट्टारक जी की नसियां में रंगारंग फागोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसमें फूलों की होली, चंग-ढप की धमाल की मस्ती भी होगी। कार्यक्रम में समाज के गणमान्य श्रेष्ठीजन, जैन मंदिरों के अध्यक्ष एवं महामंत्री, युवा महासभा के प्रदेश, पांचों सम्भाग एवं 15 जोनों के पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में महिलाओं की सहभागिता रहेगी। समाजसेवी नंद किशोर, प्रमोद पहाडिय़ा, सुधांशु कासलीवाल, सुभाष जौहरी, उमराव मल संघी, नरेश मेहता, अजय गंगवाल, मुकेश शर्मा, कैलाश चंद, माणक चंद, रमेश ठोलिया, विनय सोगानी, अनिल जैन बनेठा, विनोद तिजारिया, धर्म चंद पहाडिय़ा, पदम बिलाला, आलोक तिजारिया, शैलेन्द्र गोधा, कमल वैद, महावीर कसेरा विशिष्ट अतिथि होंगे। बालीवुड सिंगर निशु, मूमल, नीलांशी एवं आदिल अपनी प्रस्तुति देंगे।

ढप-चंग की थाप पर भक्तों ने गाए फाल्गुनी भजन

म्हारे घरां पधारो श्याम संस्था की ओर से बुधवार को अग्रवाल फार्म मानसरोवर के श्रीश्याम पार्क में फागोत्सव का श्रीगणेश हुआ। अध्यक्ष रतन कट्टा ने बताया कि बाबा श्याम का दरबार सजाकर गुलाल के गजरों से ठाकुर जी का विशेष फाल्गुनिया झांकी सजाई गई। भक्तों ने लखदातार को कई तरह की गुलाल अर्पित कर एक-दूसरे के गुलाल का तिलक लगाकर तिलक होली खेली। इससे पूर्व जयकारों और मंत्रोच्चार के साथ अखंड ज्योत प्रज्वलित कर स्थानीय कलाकारों ने ढप-चंग और बांसुरी की धुन पर फाल्गुनी भजनों की तान छेड़ी तो उपस्थित श्रद्धालु भक्ति की मस्ती में डूबकर भाव विभोर होकर नाचने लगे। राधा कृष्ण के स्वरूप बने कलाकारों ने श्रद्धालुओं संग जमकर फूलों की होली खेली। भक्तों ने पुष्प और इत्र वर्षा कर माहौल को फाल्गुनी बना दिया। म्हारे घरां पधारो श्याम संस्था की ओर से 29 मार्च तक प्रतापनगर, टोंक फाटक, बरकत नगर, नंदपुरी, मुहाना मंडी रोड, डिग्गी रोड, थड़ी मार्केट में फागोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles