June 18, 2024, 3:37 pm
spot_imgspot_img

प्रसिद्ध इंटीरियर डिजाइनर निनाद परदेशी ने डिजाइन किया बी-टाउन सेलेब्स का कार्यस्थल 

मुंबई। एक उद्यमी बनने के लिए कोई परिभाषित रोडमैप नहीं है, लेकिन इंटीरियर डिजाइन व्यवसाय शुरू करते समय अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है, जहां रचनात्मक परिवर्तन प्रचुर मात्रा में होते हैं। ब्रांड पहचान विकसित करने और विकास के प्रबंधन से लेकर रणनीतिक आउटसोर्सिंग और सही कर्मचारियों को काम पर रखने तक, एक सफल फर्म को विकसित करने का रास्ता अक्सर त्रुटिपूर्ण परीक्षण से भरा हो सकता है।

फिर भी, एल्मदसिग्नस के संस्थापक निनाद परदेशी बताते हैं, “प्रकृति सबसे अच्छी शिक्षक है, और वह इसे अपने डिजाइन में शामिल करने की कोशिश करते हैं। प्रकृति के साथ फिर से जुड़ने का उनका विचार उन्हें प्रकृति के 5 तत्वों को शामिल करने के लिए प्रेरित करता है; पृथ्वी, अग्नि, जल, वायु और अंतरिक्ष जो लोगों और प्रकृति के बीच संबंध बहाल करता है।”

उन्होंने यह भी कहा कि, स्थानों को डिजाइन करने का उनका उद्देश्य संतुलन और सद्भाव को प्रकट करता है, जिससे ग्राहकों को लगातार विकसित हो रहे माहौल में मदद मिलती है।उन्होंने सैफ अली खान, सोहेल खान और संजय कपूर जैसे कई बी-टाउन सेलेब्स का मैनशन और कार्यस्थल को डिजाइन किया है।

उन्होंने संजय कपूर और महीप कपूर के मैनशन को डिजाइन किया है। श्री अशोक इंदुजा का घर देखने के बाद संजय ने उनसे संपर्क किया। कपूर ने न केवल भव्य बल्कि साथ ही सादगी के साथ-साथ बहुत ही असाधारण चीज की भी मांग की, जिसे पूरे समय बनाए रखना था। घर, जहां सिर्फ लिविंग रूम करीब 2500 वर्गफीट का  है।

सोहेल खान ने परदेशी से एक साधारण अभयारण्य के लिए अनुरोध किया, जहां वह अपने काम के व्यस्त कार्यक्रम से घर वापस आकर शांति महसूस करना चाहते थे। वह चाहते थे कि उनका निवास स्थान प्रकृति, रोशनी और रंगों से भरा हो। वह चाहते थे कि वह जगह उसे एक जादुई एहसास दें। हाल ही में सैफ अली खान उर्फ ​​छोटे नवाब ने भी अपना वर्कप्लेस डिजाइन करने के लिए निनाद परदेशी से संपर्क किया है।

यह पूछे जाने पर कि मैडॉक फिल्म्स कार्यालय को डिजाइन करने का अनुभव कैसा रहा, निनाद परदेशी ने उत्तर दिया,”यह एक चुनौतीपूर्ण कार्य था, क्योंकि कार्यालय को बहुत कम समय में डिजाइन करना था। यह कुल 8 मंजिल का कार्यालय था और एक समय में साइट पर लगभग 600 लोग काम करते थे।”

अनिल बेदाग

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles