June 19, 2024, 2:44 am
spot_imgspot_img

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड ने डिविडेंड की घोषणा को मंजूरी दी

मुंबई। ईवी चार्जर्स और सोलर प्रोडक्ट्स के निर्माता सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड (एसपीएसएल) ने घोषणा की है कि उसने 31 मार्च 2023 को समाप्त  फाइनेंशियल ईयर के लिए 20% (0.20 रुपये प्रति शेयर) की दर से डिविडेंड (लाभांश) की घोषणा को मंजूरी दे दी है। इससे पहले, अगस्त में कंपनी की बोर्ड बैठक में बोर्ड ने इस डिविडेंड की घोषणा को मंज़ूरी दे दी थी, जो शेयरहोल्डर्स की मंज़ूरी के अधीन था। 30 सितंबर 2023 को आयोजित कंपनी की एजीएम (एनुअल जनरल मीटिंग) में शेयरधारकों ने इसे अप्रूव कर दिया।

इससे पहले अगस्त में, कंपनी ने फाइनेंशियल ईयर 24 की पहली तिमाही के लिए शानदार कमाई की घोषणा की थी। कुल रेवेन्यू में 148.9% की शानदार वृद्धि देखी गई, जो वित्तीय वर्ष 23 की पहली तिमाही में सालाना आधार पर क्रमशः 32.1 करोड़ रुपये से  वित्तीय वर्ष 24 की पहली तिमाही में  79.8 करोड़ रुपये हुआ। फाइनेंशियल ईयर 23 की पहली तिमाही में एबिटा (EBITDA)1.4 करोड़ रुपये से 415.3% बढ़कर फाइनेंशियल ईयर 24 की पहली तिमाही में 7.1 करोड़ रुपये हो गया, वहीं संचालन की बढ़ती  स्केल और हाईयर वैल्यू प्रोडक्ट्स के कारण मार्जिन वित्तीय वर्ष 23 की पहली तिमाही में 4.3% से बढ़कर वित्तीय वर्ष 24 की पहली तिमाही में 8.9% हो गया।  फाइनेंशियल ईयर 24 की पहली तिमाही में नेट पीएटी (PAT) 4.1 करोड़ रुपये प्राप्त हुआ, जबकि फाइनेंशियल ईयर 23 की पहली तिमाही में 0.4 करोड़ रुपये था, वहीं फाइनेंशियल ईयर 23 की पहली तिमाही में मार्जिन 1.1% था जो फाइनेंशियल ईयर 24 की पहली तिमाही में सुधरकर 5.1% हो गया।

रिजल्ट पर टिप्पणी करते हुए, सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक रमन भाटिया ने कहा कि, “हमने रिमार्कबल एक्सपेंशन  का अनुभव किया, जो मुख्य रूप से इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) और सोलर सेक्टर्स में कटिंग-एज  टेक्नोलॉजी-ड्रिवन सॉल्यूशंस की शुरूआत से प्रेरित है। हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हम ईवी चार्जिंग सॉल्यूशंस सेग्मेंट में 25% मार्केट शेयर का दावा करते हुए सस्टैनबल एनर्जी इंडस्ट्री में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में मज़बूत स्थिति बनाए हुए हैं। इसके अलावा, हमारे सोलर सॉल्यूशंस, जो अपनी आसान इंस्टॉलेशन, कॉस्ट-इफेक्टिवनेस और निर्भरता के लिए जाने जाते हैं, ने बाज़ार में महत्वपूर्ण गति प्राप्त की है, जिसका मुख्य कारण हमारे टार्गेटेड कस्टमर्स बेस द्वारा उत्साहपूर्वक अपनाया जाना है।

हमें ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और सोलर इंडस्ट्री को आगे बढ़ाने में अपनी भूमिका और निरंतर इनोवेशन और वृद्धि के प्रति अपने समर्पण पर बेहद गर्व है। इसके अलावा, प्रतिस्पर्धा में आगे रहने के लिए, हमने ढाई महीने के रिकॉर्ड-ब्रेकिंग समय में SAP S/4 HANA को लागू किया। यह अचीवमेंट डिजिटल इनोवेशन को आगे बढ़ाने के प्रति हमारे समर्पण का प्रमाण है।

हम सस्टैनबल, क्लीन और ग्रीन  एनर्जी क्षेत्र में कस्टमर-सेंट्रिक सॉल्यूशंस प्रदान करने के अपने दृष्टिकोण को दृढ़ता से कायम रखते हैं। इसे पूरा करने के लिए, हमने अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को एक्सपेंड किया है और अधिक   एफिशिएंसी के लिए अपनी प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित किया है। जैसे-जैसे हम भविष्य में उद्यम करते हैं, हम उन बाज़ारों में पर्याप्त संभावनाओं को स्वीकार करते हैं जिनकी हम सेवा करते हैं और खुद को विकास के अवसरों का लाभ उठाने के लिए लाभप्रद स्थिति में पाते हैं, जैसा कि हमारी मजबूत ऑर्डर पाइपलाइन से पता चलता है”।

इससे पहले, सर्वोटेक पावर सिस्टम्स ने मध्य पूर्वी और अफ्रीकी बाज़ारों में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिंग सॉल्यूशंस देने के लिए दुबई स्थित अल अंसारी मोटर्स के साथ पार्टनरशिप की थी। सर्वोटेक पावर ने कहा कि दोनों संस्थाओं ने एक सोल डिस्ट्रिब्यूशनशिप एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए हैं, जो अल अंसारी को उल्लिखित बाजारों में संभावित इलेक्ट्रिक वाहन अपनाने वाले सेग्मेंट में सर्वोटेक की ईवी चार्जिंग क्षमताओं को लाएगा। इसमें यह भी जोड़ा गया है कि अल अंसारी मोटर्स एलएलसी (LLC) मोटर व्हीकल्स और सहायक उपकरण व्यापार में शामिल है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles