June 26, 2024, 1:22 am
spot_imgspot_img

बच्चों को भारतीय संस्कृति और संस्कारों से जोड़ेगा ‘हरे कृष्ण कल्चर कैंप’

जयपुर। बच्चों को भारतीय संस्कारों और वैदिक संस्कृति से जोड़ने की दिशा में हरे कृष्ण मूवमेंट वर्षों से विशेष प्रयास कर रहा है । छात्रों का भविष्य उज्जवल हो और वो हमारी संस्कृति से जुड़ें इसके लिए हरे कृष्ण मूवमेंट इन गर्मियों की छुट्टियों में आयोजन कर रहा है वैदिक कल्चर कैंप का, जिसमे बच्चे बहुत सारी कलात्मक और आध्यात्मिक गतिविधियों से जुड़ेंगे । कल्चर कैंप के दो बैच होंगे, 20 मई से 2 जून, दूसरा बैच 3 जून से 16 जून रहेगा जिसकी पंजिकरण की आखिरी डेट 28 मई है।

हरे कृष्ण कल्चर कैंप 2024 में बच्चे कीर्तन, महामन्त्र जाप, स्टोरीज , थिएटर, आर्ट , क्राफ्ट , वैदिक कुकिंग, ड्राइंग , पेंटिंग, इंडियन म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट ट्रेनिंग , अबेकस और कत्थक डांस सीखेंगे । इस कल्चर कैंप में कक्षा जूनियर के.जी से दसवी के बच्चे भाग ले सकते हैं, इसका आयोजन श्री कृष्ण बलराम मंदिर जगतपुरा जयपुर में होगा और सुबह साढ़े सात से दिन के साढ़े बारह बजे तक का समय होगा।

हरे कृष्ण मूवमेंट के मीडिया प्रभारी सिद्ध स्वरुप दास ने बताया की ‘हरे कृष्ण कल्चर कैंप’ एक ऐसा ज़रिया है जिससे बच्चे हमारी संस्कृति और संस्कारों से जुड़ते हैं और उसे गहराई से समझते हैं । बच्चों की गर्मियों को सार्थक बनाने के लिए हरे कृष्ण मूवमेंट हर साल कल्चर कैंप का आयोजन करता है और इसकी कैंप की ख़ास बात ये है की इसमें हर रविवार बच्चों के साथ उनके पेरेंट्स को भी शामिल किया जाएगा ।

जिसमे आर्ट ऑफ़ परेंटिंग, स्पिरिचुअल टूर , हेरिटेज टूर और मेगा टैलेंट शो भी रहेगा। कल्चर कैंप में बच्चों को ब्रंच, स्नेकस और कैंप किट भी दिया जाएगा । उन्होने बच्चों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस कैंप में भाग लेकर इसको सफल बनाने की अपील की ।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles