नया सिट्रोएन बैसाल्ट विज़नः एसयूवी कूपे, बोल्ड डिज़ाईन और स्पेस के साथ

पॉयसी/चेन्नई। सिट्रोएन ने सिट्रोएन बैसाल्ट विज़न की पहली झलक पेश की। यह नया एसयूवी कॉन्सेप्ट भारत और दक्षिण अमेरिका में 2024 की दूसरी छमाही में ब्रांड की श्रृंखला का हिस्सा बन जाएगा। यह शक्तिशाली और स्टाईलिश नया मॉडल अनेक ऑटोमोटिव कोड्स के मिश्रण द्वारा ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्रदान करेगा। इसमें कूपे की फ्लुडिटी और डायनामिज़्म के साथ ऊँची एसयूवी की मजबूती है, जो 5-डोर सलून के बेहतरीन संतुलन और स्पेस के साथ दी गई है।

हर क्षेत्र के मुख्यालय में काम करने वाली टीमों को शामिल करके विकसित की गई और स्थानीय अनुभव की मदद से बनाई गई बैसाल्ट अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मुख्य बाजारों में सी3 और सी3 एयरक्रॉस के साथ सिट्रोएन की वृद्धि में मदद करेगी। ये तीनों मॉडल अपने मजबूत कैरेक्टर और विशिष्ट ऑनबोर्ड कम्फर्ट वाले मॉडलों को बाजार में उतारने के कार्यक्रम का हिस्सा हैं। बैसाल्ट ऐसे ही विश्वसनीय मॉडल को प्रतिबिंबित करता है, जो ग्राहकों को 2024 की दूसरी छमाही में पेश किया जाएगा।

सिट्रोएन के सीईओ, थिएरी कोस्कस ने कहा, ‘‘हमें सिट्रोएन की अंतर्राष्ट्रीय वृद्धि के लिए डिज़ाईन किए गए इस कार्यक्रम के तीसरे मॉडल का अनावरण करने की खुशी है। आने वाले महीनों में स्थानीय टीमें एसयूवी कूपे का यह इनोवेटिव कॉन्सेप्ट पेश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो बोल्ड

डिज़ाईन, स्पेस और अद्वितीय कम्फर्ट प्रदान करेगा। स्वदेशी रूप से निर्मित व विकसित बैसाल्ट के साथ हमें विश्वास है कि यह ग्राहकों को बहुत आकर्षित करेगा, जिससे बड़े बाजारों में हमारी स्थिति मजबूत होगी। हम साल के मध्य में आपको इसके बारे में और ज्यादा जानकारी देंगे।’’

इस सेगमेंट में नया सिल्हुएट कॉन्सेप्ट, सिट्रोएन बैसाल्ट विज़न एसयूवी कूपे का एक साहसी कॉन्सेप्ट है, जो ग्राहकों की अनेक अपेक्षाओं को साथ लाता है। यह इस क्षेत्र में पहला मॉडल होगा, जो विभिन्न ऑटोमोटिव कोड्स के गुणों से युक्त है। इसका एसयूवी कैरेक्टर, एस्पायरेबिलिटी, आधुनिकता, मजबूती और भरोसे को प्रदर्शित करता है।

यह अपने ऊँचे ग्राउंड क्लियरेंस, ऊँचे बोनेट, अपराईट फ्रंट एंड, चौड़े विंग्स, और प्रोटेक्टेड व्हील आर्च तथा विशिष्ट ज्योमेट्रिक आकारों के साथ शक्तिशाली और मस्कुलर है तथा सड़क पर आत्मविश्वास के साथ ठोस अहसास प्रदान करता है। वहीं कूपे के गुणों में इसमें रियर ट्रेलिंग एज़ इसे फ्लुडिटी और डायनामिज़्म प्रदान करती है, जिससे ऊर्जा और टेंशन की अभिव्यक्ति होती है। यह स्लीक सिल्हुएट और संतुलित अनुपातों के साथ फुर्तीली और सुंदर है, जिससे एयरोडायनामिक एफिशियंसी प्रदर्शित होती है।’’

बैसाल्टः मजबूती और स्थिरता का स्रोत। सिट्रोएन ने इस अद्वितीय सिल्हुएट कॉन्सेप्ट का अनावरण करके अपनी क्रिएटिविटी की महत्वाकांक्षा को प्रमाणित किया है। इसकी अद्वितीय पोज़िशनिंग एक समर्पित नाम, बैसाल्ट को साबित करती है, जो सेल के वक्त भी बरकरार रहेगा। बैसाल्ट एक ज्वालामुखी की चट्टान का नाम है, जो धरती के अंदर ऊर्जा से उत्पन्न होती है, और यह प्रतिरोधी एवं कालातीत पदार्थ मजबूती एवं स्थिरता का वादा पेश करता है।

ये मूल्य इस वाहन के साथ पूरी तरह से मेल खाते हैं, जो अपने स्वामियों को सहनशीलता एवं भरोसे का विश्वास देकर उन्हें विश्वसनीय वाहन में सुकून के साथ बैठने में समर्थ बनाते हैं। इसकी ऊँची ग्राउंड क्लियरेंस के कारण वाहन में चढ़ना और उतरना बहुत सुविधाजनक है। इसमें फ्रंट और रियर, दोनों जगह काफी स्पेस है। फ्रंट और रियर में सुरक्षात्मक शील्ड और साईड गार्ड्स सुरक्षा बढ़ाते हैं, और ड्राईविंग की मुश्किल परिस्थितियों में भी मन की शांति प्रदान करते हैं। बैसाल्ट में हर सफर बहुत आरामदायक और सुकूनभरा होगा, जिसकी अपेक्षा सिट्रोएन से की जाती है।

सिट्रोएन रेंज में एक नया सदस्य। सी3 और सी3 एयरक्रॉस के बाद, सिट्रोएन बैसाल्ट विजन दो महत्वपूर्ण क्षेत्रों, भारत और दक्षिण अमेरिका में सिट्रोएन के विकास के लिए क्रियान्वित इसके सी-क्यूबेड कार्यक्रम के तीसरे चरण की शुरुआत है। इसका उद्देश्य ग्राहकों को ज्यादा वैल्यू प्रदान करने के लिए अद्वितीय डिज़ाइन और आसान इस्तेमाल वाले मजबूत एवं विशिष्ट उत्पादों का विकास करना है। एक ही स्मार्ट कार प्लेटफ़ॉर्म पर निर्मित ये तीनों मॉडल इन बाजारों में ग्राहकों की

जरूरतों को पूरा करने के लिए बनाए गए हैं, जिससे इस प्लेटफॉर्म की मॉड्यूलरिटी एवं एफिशिएंसी प्रदर्शित होती है। अपने वाहनों के उत्पादन के अलावा सिट्रोएन का लक्ष्य ग्राहकों के जीवन को आसान बनाने के लिए उन्हें सुगम यात्रा एवं सर्विस की मदद से शांत एवं आनंददायक मोटरिंग का अनुभव प्रदान करना है।

2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च होने वाली, सिट्रोएन बैसाल्ट विजन एक शक्तिशाली और मस्कुलर एसयूवी कूपे है जो युवा प्रोफेशनल्स और परिवारों को बहुत पसंद आएगी और उन्हें केबिन में अतुलनीय कम्फर्ट प्रदान करेगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles