July 16, 2024, 6:30 am
spot_imgspot_img

चौपहिया वाहन चुराने वाले गिरोह के चार शातिर बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा

जयपुर। विश्वकर्मा थाना पुलिस ने चौपहिया वाहन चुराने वाले गिरोह के चार शातिर बदमाशों को पकड़ा है और उनके पास से चोरी की दो पिकअप बरामद की है और साथ ही वारदात में रैकी दौरान प्रयुक्त एक दुपहिया वाहन बाइक भी जब्त की है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम नीरज पाठक ने बताया कि विश्वकर्मा थाना पुलिस ने चौपहिया वाहन चुराने वाले गिरोह के शातिर वाहन चोर नीरज कुमार निवासी हिंडौन सिटी जिला करौली हाल दौलतपुरा जयपुर,थानसिंह उर्फ थाना उर्फ पीयूष निवासी हिंडौन सिटी जिला करौली हाल दौलतपुरा जयपुर,पप्पू राम जाट निवासी सामोद जिला जयपुर ग्रामीण और कानाराम जाट निवासी सामोद जिला जयपुर ग्रामीण को गिरफ्तार किया है।

पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि आरोपित वाहन चोर दिन में अपनी मोटरसाइकिल पर सवार होकर विश्वकर्मा फैक्ट्री एरिया में घुमते है तथा फैक्ट्री एरिया में खडे वाहनों की रेकी करते थे। फैक्ट्री एरिया में जहां पर वाहन पार्किंग होती थी, उसके आस पास चाय की थड़ी पर बैठकर पुरी तरह से वाहन स्वामी-चालक व वाहन स्वामी की जानकारी करते है कि वाहन स्वामी-चालक कौन है और अपने वाहन को किस हिसाब से संभालता है।

वाहन स्वामी-चालक की पूर्ण जानकारी प्राप्त करने के बाद चोर आस पास अपने स्थान पर जाकर खरीददार से वार्ता कर वाहन के बारे में अवगत करवाते थे तथा उससे मोल भाव कर वाहन खडा करने का स्थान पूछते थे। उसके बाद रात्री में वापसी आकर मौका देखकर वाहन को धक्का मारकर स्टार्ट कर मौके से रवाना होते थे। गिरोह का एक सदस्य चोरी का वाहन चलाता था तथा दूसरा उसके साथ बैठता था तथा तीसरा अपनी मोटर साइकिल से चोरी के वाहन की एस्कॉर्ट करते हुए आगे चलता है।

साथ ही चोरी के वाहन में बैठे आरोपियों को रास्ते के बारे मे जानकारी उपलब्ध करवाते हुए कच्चे रास्तों से खरीदारों बताये गये स्थान पर ले जाकर वाहन को खडा कर देते थे। दूसरे दिन जाकर खरीदार आरोपी से अपने-अपने हिस्से के रुपये लेकर मौज-मस्ती करने के लिए चले जाते थे। रुपये खत्म होते ही इसी तरीके से दूसरे वाहनो की रेकी कर चोरी करते है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles