रॉयल कैनाइन ने भिवंडी में अत्याधुनिक पैकेजिंग सेंटर खोला

मुंबई। रॉयल कैनाइन, पार्ट ऑफ़ मार्स इंकार्पोरेटेड एवं बिल्लियों और कुत्तों के लिए “पोषण के ज़रिये सेहत” समाधान के मामले में ग्लोबल लीडर ने भिवंडी, महाराष्ट्र में अपना नया पैकेजिंग सेंटर खोलने की घोषणा की। भारतीय पेट केयर मार्केट के प्रति रॉयल कैनाइन की प्रतिबद्धता को मजबूत करने वाली एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। यह सेंटर अप्रैल 2023 में रॉयल कैनाइन और महाराष्ट्र सरकार के बीच हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापन (एमओयू) का परिणाम है।

उद्देश्य से निर्देशित: पेट्स के लिए एक बेहतर दुनिया, रॉयल कैनाइन ने रणनीतिक रूप से लगभग 100 करोड़ रुपये का निवेश किया है, और गुणवत्ता, किफायत व उपलब्धता प्रदान करने पर ध्यान देते हुए, “लाखों बिल्लियों और कुत्तों” की सेवा करने और पालतू जानवरों के मालिकों और पेशेवरों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए सुदृढ़ उत्पादन नेटवर्क को मजबूत हेतु स्थानीय रोजगार और क्षमताएं मुहैया कराई है।

भारत में रॉयल कैनाइन की पहली फैसिलिटी, इस नए पैकेजिंग सेंटर में एक स्वचालित पैकिंग मशीन और संबंधित यूटिलिटीज़ स्थापित किए जाएंगे, जिनसे थोक उत्पादों को भारतीय बाज़ार और उपभोक्ताओं के लिए तैयार किए गए रिटेल पैक्स में कुशलता से बदला जा सकता है।

रॉयल कैनाइन भारत में अपने संचालन के अगले चरण की शुरुआत करने और मार्केट में कई बिल्लियों व कुत्तों को पोषण के ज़रिये सेहत समाधान पेश करने में सक्षम होने की राह पर है। अधिक पेट्स को खाना खिलाने का यह दृष्टिकोण जानवरों के जीवन को बेहतर बनाने में पेट प्रोफेशनल्स की मदद करने वाली जानकारी शेयर करने, सेवाओं और उपकरणों की पेशकश करने से दृढ़ता से जुड़ा हुआ है।

रॉयल कैनाइन के वैश्विक अध्यक्ष, सैसिल कूटेंस ने कहा, “भारत 15% के सीएजीआर के साथ सबसे तेज़ी से बढ़ते पेटकेयर मार्केट में से एक है। आज, पेट के मालिक अपने पालतुओं की सेहत और भलाई के प्रति अधिक सतर्क हो रहे हैं, और उच्चतम गुणवत्ता का पोषण और केयर देना चाहते हैं। रॉयल कैनाइन में, हमारा मानना है कि पालतू जानवरों को स्वस्थ रखने के लिए उत्तम पोषण सबसे अच्छे और आसान तरीकों में से एक है। भिवंडी में हमारे नए पैकेजिंग सेंटर ऑपरेशंस के खुलने से, हम भारत में पालतुओं के मालिकों को ज्यादा बेहतर समर्थन दे पाएंगे, जिससे उन्हें अपने प्यारे पालतुओं के लिए सटीक “पोषण के ज़रिये सेहत” समाधान देने में मदद मिलेगी। इंडिया पैकेजिंग सेंटर देश में सप्लाई चेन को मजबूत करने के लिए हमारे उत्पादन नेटवर्क में जोड़ी गई 17वीं फैसिलिटी है।“

रॉयल कैनाइन इंडिया के महाप्रबंधक, सतिंदर सिंह ने कहा, “हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि महाराष्ट्र में हमारी नई फैसिलिटी अब पूरी तरह से चालू हो गई है। रॉयल कैनाइन में, हमारा हर काम हमारे उद्देश्य को पूरा करने के अनुरूप होता है: पालतुओं के लिए एक बेहतर दुनिया। यह नया सेटअप हमारे उपभोक्ता अनुभव का हिस्सा है, जिससे हम और भी बिल्लियों व कुत्तों की सेवा करने के लिए अपने बेहतरीन गुणवत्ता वाले पोषक उत्पाद पेश कर सकेंगे। अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस, इस नए पैकेजिंग सेंटर का संचालन भारतीय पेट पेरेंट्स को, उनके प्यारे पालतुओं की पोषण संबंधी अनूठी ज़रूरतों को पूरा करने वाले, प्रीमियम उत्पाद पेश करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह नवीनतम फैसिलिटी भारतीय अर्थव्यवस्था को समर्थन देने वाली सरकार की “मेक इन इंडिया” पहल के अनुरूप भी है।”

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles