June 23, 2024, 10:14 am
spot_imgspot_img

गणपति प्लाजा में बने लॉकर्स में 500 करोड़ रूपये एवं 50 किलो सोनाःसांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल

जयपुर। राजधानी जयपुर में शुक्रवार को पिंकसिटी प्रेस क्लब में राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने कई सनसनीखेज़ खुलासे किये। इस मौके पर डॉक्टर मीणा ने कहाँ कि  बेरोज़गार युवाओं की मेहनत पर पर डाका डालने वाले सुरेश ढाका की मित्र आरएलपी की स्पर्धा चौधरी के निवास पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पहुंची। उन्होंने   पहले ही इस नाम का खुलासा किया था और मीडिया से यह भी कहा था की अशोक गहलोत की पुलिस पेपर लीक के मुख्य आरोपी सुरेश ढांका को पुलिस पकड़ना ही नहीं चाहती। क्यूंकि अगर सुरेश ढांका पकड़ में आता तो कांग्रेस के दर्ज़नो विधायक और आधा दर्ज़न मंत्रियो के नाम पेपर लीक में आते। इस कारण मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस जांच को आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा को गिरफ्तार करवा कर ठंडे बस्ते में डालने का काम किया है

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी दिनेश खोड़निया जिसके बारे में एजेंसियों को पेपर लीक में इनकी लिप्तता के बारे में बता चुके है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) इनके डूंगरपुर निवास पर पहुंची।  डॉक्टर मीणा ने कहा की दिनेश खोड़निया मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के काले धन का राज़दार है। दिनेश ने ही आरपीएससी में बाबूलाल कटारा  की नियुक्ति अशोक गहलोत को एक करोड़ रुपए देकर कराई और इसी दिनेश खोड़निया ने आरपीएससी अध्यक्ष संजय  कुमार श्रोत्रिय के द्वारा वरिष्ठ अधयापक के पेपर  तैयार करवाने की ज़िमेदारी दिलवाई। जो की नियमो के  विरुद्ध थी । इन पेपर लीक में आरपीएससी अध्यक्ष एवं दिनेश खोड़निया ने मिलकर लगातार पेपर लीक करवाए है। उनकी मांग है की आरपीएससी अध्यक्ष से तुरंत पूछताछ कर गिरफ्तार करना चाहिए।

डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा मीडिया कर्मियों को साथ लेकर पहुंचे गणपति प्लाजा

डॉक्टर मीणा मीडिया कर्मियों के साथ छापे मारी अंदाज़ में गणपति प्लाजा  पहुंचे ।वह पर रोयरा सेफ्टी वॉल्ट्स लाकर्स के ऑफिस में अचानक जाकर पहुंचे। उन्होंने इस मौके पर कहा की इस लॉकर में अशोक गहलोत सरकार के करीबी लोगो ने भ्रष्टाचार से अर्जित कर काला धन इस लाकर्स में जमा है उनका दावा है की इस लॉकर में 500 करोड़ रूपये एवं 50 किलो सोना है। डॉक्टर मीणा वहां पर करीब दो घंटे धरने पर बैठे। आखिर में जयपुर पुलिस ने इस लॉकर को सीज़ कर और पुलिस कर्मियों की तैनाती करने का लिखित आदेश दिया। इसके साथ पुलिस ने प्रवर्तन निदेशालय को पत्र लिख दिया है कि वह इन लॉकर्स को लेकर की गई शिकायत की जांच करे। सक्षम जांच एजेंसी से जांच होने तक के लॉकर्स सील रहेंगे। किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि इस पूरे लॉकर्स की जब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)जांच करेगी तो करोड़ों का काला धन निकल के सामने आएगा। इसके अलावा गणपति प्लाजा स्थित लॉकर्स में इनकम टैक्स की टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच में जुटी है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles