उत्तरी कमान अलंकरण समारोह 2024 में लेफ्टिनेंट जनरल एमवी सुचिंद्र कुमार द्वारा राजस्थान के वीरों को छह सेना मेडल वीरता पुरस्कार सम्मान

नई दिल्ली। 21 मार्च 2024 को रेड ईगल डिवीजन के तत्वावधान में उत्तरी कमान अलंकरण समारोह पारंपरिक उत्साह और सैन्य भव्यता के साथ आयोजित किया गया। अलंकरण समारोह में 45 सेना मैडल वीरता में से 6 सेना मैडल राजस्थान के अधिकारी और अन्य रैंकों को प्रदान किए गए। राजस्थान के मेजर नवदीप गोस्वामी, नायक महेश चंद जाट, सिपाही आशीष कुमार, सिपाही अनिल कुमार, सिपाही धन सिंह गुर्जर और ग्रेनेडियर सलीम खान सेना मैडल वीरता के प्राप्तकर्ता थे।

उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल एमवी सुचिंद्र कुमार ने पुरस्कार प्रदान किए। कार्यक्रम के दौरान जब प्रत्येक वीर सैनिक की अदम्य भावना और अदम्य साहस को पढ़ा गया, तो उपस्थित सभी लोगों का दिल गर्व और कृतज्ञता से भर गया।

इस महत्वपूर्ण अवसर पर, उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ ने पुरस्कार विजेताओं को बधाई दी और सभी रैंकों को सभी क्षेत्रों में अपना सर्वश्रेष्ठ देने और भारतीय सेना की उच्च परंपराओं और मूल्यों को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया। उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ ने अपने कर्तव्यों के प्रदर्शन में सेवा कर्मियों को उनके निरंतर समर्थन के लिए पुरस्कार विजेताओं के सभी परिवार के सदस्यों के योगदान को स्वीकार किया।

उन्होंने सभी रैंकों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों से राष्ट्र की सेवा में खुद को फिर से समर्पित करने का आग्रह किया। सेना कमांडर ने बाद में पुरस्कार विजेताओं के साथ बातचीत की और भारतीय सेना की उच्चतम परंपराओं को बनाए रखने में उनके अमूल्य योगदान को स्वीकार किया। इस समारोह में बड़ी संख्या में सैन्यकर्मी, नागरिको और पुरस्कार विजेताओं के गौरवान्वित परिवार शामिल हुए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles