कालीकट हीरोज ने पहली बार जीता रूपे प्राइम वॉलीबॉल लीग का खिताब, तीसरे सीजन के फाइनल में दिल्ली तूफान्स को 3-1 से रौंदा

चेन्नई। कालीकट हीरोज ने गुरुवार को यहां चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में दिल्ली तूफान्स को 15-13, 15-10, 13-15, 15-12 से हराकर ए23 द्वारा संचालित रूपे प्राइम वॉलीबॉल लीग के तीसरे सीजन का खिताब जीत लिया।

दिल्ली तूफान्स ने कालीकट हीरोज के आक्रमण को विफल करते हुए इस खिताबी मुकाबले में डिफेंस में शानदार शुरुआत की। लजार डोडिच और संतोष ने अपनी आक्रमण क्षमता का प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। लेकिन दिल्ली तूफान्स की ओर से इस अहम मुकाबले में सर्व में गलतियां देखने को मिली और कालीकट ने इसका फायदा उठाना शुरू कर दिया।

कालीकट हीरोज की टीम इस वजह से मुकाबले में वापसी करने का मौका मिल गया। यहां से विकास मान ने कई शानदार ब्लॉक किए जबकि जेरोम विनीत ने कालीकट की डिफेंस को और ज्यादा मजबूती दी। इसके बाद पेरोटो की जादुई सुपर सर्व ने कालीकट हीरोज को मैच के शुरुआती सेट में ही बढ़त दिला दी।

मुकाबले में एक सेट से पीछे होने के बाद दिल्ली तूफान्स की टीम ने मिडल से अटैक करना शुरू कर दिया। तूफान्स के लिए आयुष और अपोंजा अटैक में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे। वहीं, दूसरी तरफ कालीकट हीरोज ने अटैक में जेरोम और चिराग पर अधिक निर्भरता दिखाई। डोडिच के सर्व पर डेनियल के खतरनाक ब्लॉक ने कालीकट हीरोज के आत्मविश्वास को फिर से जीवित कर दिया।

दिल्ली की टीम ने फिर से गलतियां दोहरानी शुरू कर दी और इससे कालीकट हीरोज अपना आक्रमण तेज कर दिया। डेनियल ने दिल्ली की तूफानी अटैक को रोकते हुए दो शानदार ब्लॉक किए और कालीकट हीरोज की टीम ने मैच में अपनी 2-0 की शानदार बढ़त हासिल कर ली।

मैच के तीसरे और निर्णायक सेट में संतोष ने डेनियल के खिलाफ खुद को असहज पाया जबकि पेरोटो लगातार आक्रमण करते जा रहे थे। अपोंजा और मनोज के दो महत्वपूर्ण ब्लॉक ने दिल्ली को तीसरा सेट जीतने के लिए फिर से प्रेरित कर दिया।

इस खिताबी मैच में मुकेश अपनी टीम दिल्ली के लिए एक हीरो बनकर उभरे जबकि रोहित की झन्नाटेदार सर्व ने कालीकट हीरोज का डिफेंस हिला दिया। लेकिन चौथे सेट में जेरोम द्वारा दाहिनी ओर से किए गए खतरनाक हिट ने दिल्ली की डिफेंस को हिलाकर रख दिया। कालीकट हीरोज ने इसके साथ ही एक विशाल जीत हासिल करते हुए पहली बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles