SOG action: वरिष्ठ अध्यापक द्वितीय श्रेणी प्रतियोगी परीक्षा में डमी अभ्यर्थी अगरतला से गिरफ्तार

जयपुर। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने कार्रवाई करते हुए वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा) द्वितीय श्रेणी प्रतियोगी परीक्षा-2022 के सम्बन्ध में दर्ज मामले में एसओजी ने आरोपित गोपाल सिंह भादू निवासी चितलवाना जिला सांचौर को 24 दिसंबर 2022 को विज्ञान विषय की परीक्षा के दौरान स्वयं द्वारा परीक्षा नहीं देने एवं अपने स्थान पर अन्य डमी अभ्यर्थी को बिठाने के सम्बन्ध में गिरफ्तार किया गया था।

आरोपित गोपाल सिंह भादू ने विज्ञान विषय की परीक्षा देने के लिए विष्णु प्रकाश निवासी झाब जिला जालोर से 5 लाख रुपये में सौदा तय किया था। इस सौदे के अनुसार परीक्षा केन्द्र राजकीय गल्ल्स सीनियर सैकण्डरी स्कूल, अम्बेडकर कालोनी, नारायण सेवा सदन हिरण मगरी उदयपुर पर 24 दिसंबर 2022 को विज्ञान विषय की डमी अभ्यर्थी के रूप में परीक्षा दी। डमी अभ्यर्थी विष्णु प्रकाश बिश्नोई राजकीय मेडिकल कालेज अगरतला त्रिपुरा में एमबीबीएस का प्रथम वर्ष का विद्यार्थी है जिसे एसओजी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश कुमार शर्मा के नेतृत्व में विशेष टीम द्वारा अगरतला से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर 25 मार्च 2024 तक पुलिस रिमांड दिया है।

स्कूल लेक्चरर भर्ती परीक्षा में फर्जी डिग्री मामला में दो आरोपित गिरफ्तार

वहीं आरपीएससी द्वारा आयोजित स्कूल लेक्चरर (हिन्दी) प्रतियोगी परीक्षा-2022 में पूर्णतया अनुचित तरीके अपनाने के सम्बन्ध में पुलिस थाना सिविल लाईन अजमेर में दर्ज फर्जी डिग्री मामले में एसओजी द्वारा महिला अभ्यर्थी कमला के शिक्षक भाई दलपत सिंह को एवं दूसरी महिला अभ्यर्थी ब्रह्माकुमारी के चिकित्सक भाई को गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपी हैं मौसेरे भाई है। जिन्होंने अपनी बहनों के लिए मिलकर फर्जी डिग्री की व्यवस्था की थी। आरोपी डॉ. सुरेश रेडियोलॉजी में जोधपुर में कार्य कर रहा है। आरोपी डॉ सुरेश और दलपत सिंह को न्यायालय में पेश दोनों को 27 मार्च 2024 तक रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles