निर्माता निर्देशक मुकेश मोदी की फिल्म “पॉलिटिकल वॉर” का टीज़र हुआ जारी

मुंबई। पुरस्कार विजेता निर्माता निर्देशक मुकेश मोदी की बॉलीवुड फिल्म “पॉलिटिकल वॉर” का टीज़र ज़ूम ऐप के द्वारा वर्ल्डवाइड रिलीज़ किया गया, उस समय सैकड़ो लोग ऑनलाइन थे। रितुपर्णा सेन गुप्ता, प्रशांत नारायण, अमन वर्मा, मिलिंद गुणाजी, स्वीटी वालिया के अभिनय से सजी फ़िल्म पॉलिटिकल वॉर 16 फरवरी 2024 को रिलीज होगी। इसका पोस्टर” न्यूयॉर्क शहर में टाइम्स स्क्वायर बिलबोर्ड पर रिलीज़ किया था जहाँ हॉलीवुड स्टार लुलु लोपेज़, मारिसा रोपर, लियाना पिरग्लिया, बिल मैकेंड्रूज़, डीओपी केतक धीमन और कई अहम हस्तियां आयीं। इस फ़िल्म को इंडि फ़िल्म्स वर्ल्ड के बैनर तले बनाया गया है।

इस फ़िल्म की कहानी कुछ इस प्रकार है। भारत में चुनाव नजदीक आ रहे हैं और भ्रष्ट नेता बाहरी लोगों से धन जुटा रहे हैं जिन्होंने भारत को एक समृद्ध राष्ट्र के रूप में विकसित करने के एजेंडे के साथ गठबंधन नहीं किया है। चुनाव में जीत के लिए नेता किसी भी हद तक जा सकते हैं – लोगों से झूठ बोलना, डर पैदा करना, फर्जी खबरों के आधार पर उन्हें भड़काना – यह सब आप फ़िल्म पॉलिटिकल वॉर में देखेंगे।

राजनीति के बैकड्रॉप पर यह फिल्म एक काल्पनिक कहानी है जहां हमें राजनीति का भ्रष्ट पहलू देखने को मिलता है। फ़िल्म में प्रशांत नारायण, सीमा बिस्वास, रितुपर्णा सेनगुप्ता, मिलिंद गुणाजी, शिशिर शर्मा, अमन वर्मा, अभय भार्गव, जितेन मुखी, पृथ्वी जुत्शी, सुभाशीष चक्रवर्ती, देव शर्मा, कनन मल्होत्रा, गौरव अमलानी, रवि शर्मा, स्वीटी वालिया, अनु शर्मा, ट्विंकल सैनी, अरुण बख्शी और कई हॉलीवुड एक्टर्स ने भी अभिनय किया है।

फ़िल्म की वनलाइन स्टोरी इस तरह है। 1947 में जब भारत एक स्वतंत्र राष्ट्र बना, तो इसने प्रत्येक पुरुष और महिला को ‘वोट देने के अधिकार’ की शक्ति और अपना नेता चुनने का अधिकार दिया। नेताओं को राष्ट्र और उसके नागरिकों के सर्वोत्तम हितों की सेवा करनी होती है। हालाँकि, समय बीतने के साथ, कुछ राजनेताओं ने राजनीति के मायने बदल दिये। वर्तमान राजनीति एक लड़ाई बनकर रह गई है- “एक सिंहासन हासिल करने के लिए लड़ाई”। आज कुछ राजनेता अपने शासनकाल के दौरान ढेर सारा धन इकट्ठा करते हुए लोगों पर अधिकार जमा कर आनंद लेना चाहते हैं।

पॉलिटिकल वॉर” 2024 के भारतीय चुनाव के लिए एक कहानी दिखा रही है कि कैसे साजिशें रची जाती हैं। कैसे नागरिकों को अपने ही देश के खिलाफ करने के लिए विदेशी समर्थन लिया जाता है और देश को दांव पर लगा दिया जाता है। “वे” सत्तारूढ़ सरकार को उखाड़ फेंकने की योजना बना रहे हैं। क्या सत्तारूढ़ सरकार तेजी से प्रतिक्रिया देने में सक्षम होगी, या उन्हें विपक्ष से विफलता का स्वाद चखना पड़ेगा? आज चुनाव कैसे “युद्ध” बनते जा रहे हैं? “पॉलिटिकल वॉर” तलाश करेगी इन सवालों के जवाब!

फ़िल्म के इंडो अमेरिकन अवार्ड विनिंग निर्माता निर्देशक मुकेश मोदी का मानना है कि इस कहानी को पेश करने के पीछे हमारा उद्देश्य है कि लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करें, भ्रष्ट राजनेताओं को बेनकाब करें, भ्रष्ट विदेशी संसाधनों का पर्दाफाश करें। भारत का कल्चर अनेकता में एकता और पूरा ब्रह्मांड एक परिवार है इसमें विश्वास रखता है।

अनिल बेदाग

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles