June 14, 2024, 1:00 am
spot_imgspot_img

सीबीआई और पुलिस अफसर बनकर कर ठगी करने वाली ईरानी गैंग के तीन बदमाश गिरफ्तार

जयपुर। माणक चौक थाना पुलिस ने सीबीआई और पुलिस अफसर बनकर कर ठगी करने वाली ईरानी गैंग के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। तीनों ही आरोपित पर 25-25 हजार रुपए का इनाम भी था। जयपुर में वारदात करने आने के लिए तीन सौ किलोमीटर का सफर कर वारदात को अंजाम देने आते थे। फिलहाल गिरफ्तार चारों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस उपायुक्त जयपुर (उत्तर) राशि डोगरा डूडी ने बताया कि माणक चौक थाना पुलिस ने सीबीआई और पुलिस अफसर बनकर कर ठगी करने वाली ईरानी गैंग के शेख मुख्तार उमर उर्फ मुख्तार हसन, मोहम्मद अली उर्फ साबिर हसन व जुल्फीकार उर्फ जावेद निवासी निवासी ईरानी बस्ती अमन कॉलोनी निशादपुरा भोपाल और उनके टैक्सी ड्राइवर जितेन्द्र कुमार निवासी फरीदबाद हाल आगरा उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी शेख मुखतार उमर, मोहम्मद अली और जुल्फीकार के खिलाफ उत्तर प्रदेश, दिल्ली और जयपुर में कई प्रकरण दर्ज है।तीनों आरोपियों पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित है। पुलिस टीम ने 500 से अधिक सीसीटीवी फुटेज को खंगाल चारों बदमाशों को लखनऊ में दबिश देकर पकड़ा है। पूछताछ में आरोपियों ने पिछले 6 महीने में टैक्सी से उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से जयपुर आकर सीबीआई और पुलिस अफसर बनकर चेकिंग के बहाने व्यापारियों से चार लूट की वारदात करना स्वीकार किया है।

जिनके पास से मुम्बई पुलिस का फर्जी एसीपी का आई कार्ड भी बरामद किया है। शातिर गैंग कई राज्यों में वांछित चल रही है। पूछताछ में सामने आया है कि आरोपित सर्राफा बाजार के आसपास बैग लेकर आते-जाते व्यक्ति को रोककर पुलिस अधिकारी बनकर चेक करना और उसके बैग की कीमती आईटम चोरी कर ले जाते है। पुलिस पूछताछ में और भी कई वारदातें खुलने की आशंका जताई जा रही है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles