June 19, 2024, 4:31 am
spot_imgspot_img

वैश्य मैराथन में सामाजिक सरोकारों के साथ पर्यावरण एवं स्वच्छता जागरूकता का दिया संदेश

जयपुर। वैश्य समाज 17 सितंबर को वीटी रोड मानसरोवर स्थित ग्राउंड में वैश्य महापंचायत करने जा रहा है। इससे पहले समाज की एकजुटता दिखाने के लिए रविवार की सुबह मैराथन का आयोजन किया गया। इसमें समाज के कई जनप्रतिनिधियों के साथ 25 हजार से अधिक समाज बंधुओं ने हिस्सा लिया। मैराथन महावीर स्कूल से शुरू होकर रामलीला मैदान तक पहुंची। मैराथन का करीब 150 महिलाओं ने कलश लिए स्वागत किया।

संयोजक राकेश गुप्ता ने बताया कि मैराथन दौड़ को अध्यक्ष प्रदीप मित्तल ने झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होने बताया कि वैश्य समाज लोकसभा और विधानसभा चुनाव में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, लेकिन दोनों प्रमुख पार्टियों की ओर से उचित प्रतिनिधित्व नहीं दिया जाता। समाज ने मांग की है कि दोनों प्रमुख पार्टियों की ओर से विधानसभा और लोकसभा चुनाव में समाज को 30 से 35 टिकट दिए जाएं।

राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं प्रसार मंत्री गोविन्द नाटाणी ने बताया कि जयपुर अखिल भारतीय नाटाणी परिवार समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष ताराचंद नाटाणी और राष्ट्रीय महामंत्री दीनदयाल नाटाणी के नेतृत्व में वैश्य समाज की ओर से आयोजित किये जाने वाले वैश्य महापंचायत 17 सितम्बर को वी.टी. रोड मानसरोवर में होने वाली है। इस महापंचायत के पूर्व रविवार सुबह वैश्य समाज की ओर से महावीर स्कूल से एम.आई. रोड, किशनपोल बाजार, त्रिपोलिया बाजार, चौड़ा रास्ता से निकाली गई विशाल मैराथन दौड का अखिल भारतीय नाटाणी परिवार समिति की ओर से किशनपोल बाजार स्थित राजकीय महाराजा बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के बाहर स्वागत तौरण द्वार एवं 251 किलो बसंती फुलो से स्वागत करने के साथ ही मैराथन दौड में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों का हाई जिंक वाटर वितरण किया गया।

राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं प्रचारमंत्री गोविन्द नाटाणी ने बताया कि मैराथन दौड में सम्मिलित होने वाले सभी प्रतिभागियों को पर्यावरण एवं स्वच्छता जागरूकता का संदेश देने के साथ ही वृक्षारोपण करने का स्लोगन के माध्यम से संदेश दिया एवं संबंधित पोस्टर का विमोचन किया गया। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनोद नाटाणी कोषाध्यक्ष अंकित नाटाणी व पंकज नाटाणी ने समस्त वैश्य समाज से 17 सितम्बर को होने वाली महापंचायत से सपरिवार सम्मिलित होने की अपील करते हुये ज्यादा से ज्यादा संख्या में हिस्सेदारी लेने की अपील करते हुये वैश्य महापंचायत को सफल बनाने की अपील की गई।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles