पेट्रोल डीजल पर 2 प्रतिशत वेट कम, प्रदेश के सभी जिलों में पेट्रोल-डीजल की दरों में विसंगतियां समाप्त

जयपुर। भाजपा की भजनलाल सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर 2 प्रतिशत वेट कम करने तथा प्रदेश के अलग-अलग जिलों में पेट्रोल-डीजल की दरों में विसंगतियों को दूर करते हुए प्रदेशवासियों को महंगाई से राहत प्रदान की है। वहीं राज्य कर्मचारियों एवं पेंशनरों का 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने की मंजूरी दी गई है। भाजपा की डबल इंजन सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गारंटियों को पूरा कर रही है। प्रदेश में भाजपा की सरकार द्वारा किए जा रहे जन कल्याणकारी और ऐतिहासिक फैसलों पर भाजपा के पदाधिकारियों ने भजनलाल सरकार का आभार जताया और प्रतिक्रिया देते हुए इन निर्णयों का स्वागत किया।

भाजपा प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर ने प्रदेश की डबल इंजन सरकार के पेट्रोल-डीजल पर वेट कम करने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने प्रदेश की जनता से जो वादे किए थे, वो एक के बाद एक कर पूरे किए जा रहे है। फिर चाहे वो 450 रूपए में रसोई गैस सिलेंडर देना हो, पेपरलीक माफियाओं पर शिकंजा कसना हो, एंटी गैंगस्टर फोर्स का गठन करना हो, ईआरसीपी और यमुना जल समझौता हो, ये तमाम फैसले भजनलाल सरकार ने महज 3 माह के कार्यकाल में लिए है।

भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर ने पेट्रोल डीजल की दरों में व्याप्त विसंगतियां दूर कर 2 प्रतिशत वेट कम करने और राज्य कर्मचारियों का डीए बढ़ाने पर खुशी जताते हुए कहा कि भजनलाल सरकार ने मोदी की गारंटी को पूरा करते हुए प्रदेशवासियों को महंगाई से राहत दिलाने की दिशा में एक और ऐतिहासिक कदम उठाया है। पेट्रोल डीजल में वेट कम करने से प्रदेश की जनता को महंगाई से राहत मिलेगी वहीं दूसरी ओर माल भाड़े में कमी होगी।

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष नारायण पंचारिया ने पेट्रोल डीजल के वेट में कमी के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि राजस्थान में भजनलाल सरकार पिछले 3 माह में लगातार एक के बाद एक गारंटियों को पूरा कर रही है। प्रदेश की डबल इंजन सरकार ने शपथ ग्रहण के कुछ दिनों के बाद ही रसोई गैस सिलेंडर के दामों को कम कर प्रदेश की जनता को राहत प्रदान करने का काम किया था। इसके बाद अब यह फैसला भी स्वागत योग्य है।

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा महंगाई भत्ते की बढ़ोतरी के साथ ही प्रदेश में भजनलाल सरकार ने भी कर्मचारियों को डीए की सौगात दी। सरकार के इस फैसले से राज्य के 8 लाख कर्मचारियों और 4.40 लाख पेंशनरों को लाभ मिलेगा। भाजपा के प्रदेश महामंत्री दामोदर अग्रवाल ने कहा कि पेट्रोल डीजल पर वेट कम करने और प्रदेश के अलग-अलग जिलों में पेट्रोल डीजल दरों में व्याप्त विसंगतियों को दूर करने का काम किया है। अब प्रदेश के सभी जिलों में एक समान दर पर पेट्रोल डीजल मिलेगा।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री श्रवण सिंह बगडी ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल पर वेट बढ़ाकर आम जनता की कमर तोड़ने का काम किया था, वहीं भजनलाल सरकार ने पेट्रोल डीजल पर 2 प्रतिशत वेट कम कर जनता को राहत देने का काम किया है। वहीं दूसरी ओर पेपरलीक मामले में सरकार ने एसआईटी गठित कर एक के बाद एक पेपरलीक माफियाओं को सलाखों के पीछे पहुंचाने का ऐतिहासिक कार्य किया है।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गोठवाल ने भजनलाल सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल पर वेट कम करने के फैसले को जन हितैषी बताते हुए कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल पर रोड टैक्स के नाम पर सेस लगाकर कीमतों में बेहताशा वृद्धि की थी। जबकि भजनलाल सरकार ने महज तीन माह में संकल्प पत्र को पूरा करने की दिशा में ऐतिहासिक कदम उठाया है।

प्रदेश भाजपा कार्यालय प्रभारी मुकेश पारीक ने कहा कि भजनलाल सरकार ने पेट्रोल डीजल में वेट कम कर प्रदेश की जनता को राहत प्रदान करने का काम किया है। वहीं राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाकर डबल इंजन सरकार ने मोदी की गारंटियों को पूरा करने का काम किया है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के इस फैसले का भाजपा के सभी पदाधिकारियों के साथ बड़े नेताओं ने स्वागत किया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles