उपखण्ड अधिकारी के खिलाफ साढ़े बारह लाख रुपये की रिश्वत मांगने का मामला दर्ज

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) मुख्यालय की जयपुर नगर-द्वितीय एवं अलवर -द्वितीय टीम ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए कोटकासिम जिला खैरथल-तिजारा के तत्कालीन उपखण्ड अधिकारी (आरएएस) रामकिशोर मीणा के विरूद्ध दलाल ज्ञानीराम बाबा, राजाराम एवं विक्रम सिंह के माध्यम से 12 लाख 50 हजार रुपये रिश्वत मांगने का मामला दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो पुलिस महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एसीबी की जयपुर नगर द्वितीय टीम को परिवादी ने शिकायत दी कि रेवेन्यूवाद में फैसला पक्ष में करने की एवज में तत्कालीन उपरखण्ड अधिकारी(आरएएस) रामकिशोर मीणा अपने दलाल ज्ञानीराम बाबा,राजाराम एवं विक्रम सिंह के माध्यम से 12 लाख 50 हजार रुपये रिश्वत राशि की मांग कर रहा है। एसीबी जयपुर नगर द्वितीय टीम के उप अधीक्षक पुलिस अभिषेक पारीक के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया।

सत्यापन से मामला सही पाया जाने पर प्रथम दृष्टया रिश्वत मांग स्पष्ट पाया जाने पर मामले में आरोपियों के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम में प्रकरण दर्ज किया गया। प्रकरण में जांच अधिकारी अधिकारी एसीबी उप अधीक्षक पुलिस परमेश्वर लाल अलवर -द्वितीय को नियुक्त किया गया। जिसके चलते मंगलवार को एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस रणधीर सिंह के सुपरविजन में कार्यालय उपखण्ड अधिकारी कोटकासिम पर अनुसंधान कार्यवाही की गई। कार्यवाही में आरोपियों के विरूद्ध महत्वपूर्ण साक्ष्यों का संकलन किया गया। एसीबी की ओर से मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत कार्रवाई की जा ही है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles