सीएसटी की कार्रवाई: अन्तर्राज्यीय तस्करों के पास से जब्त की बारह लाख रुपये की शराब

जयपुर। जयपुर कमिश्नरेट की स्पेशल टीम (सीएसटी) ने अन्तर्राज्यीय शराब तस्करों के खिलाफ भांकरोटा थाना इलाके में कार्रवाई करते हुए अवैध शराब की तस्करी करने वाले सात तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके पास से पुलिस ने अवैध अंग्रेजी शराब के 69 कार्टून (828 बोतल), बीयर के 12 कार्टून (288 कैन), 142 पव्वे, परिवहन में प्रयुक्त एक ट्रक कंटेनर एवं एस्कॉर्ट पायलट में प्रयुक्त एक चौपहिया वाहन बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपियों में से दो आरोपी
अवैध शराब से भरे ट्रक कंटेनर की एस्कॉर् व पायलट के मार्फत गुजरात पहुंचाते है। साथ ही दो मुख्य तस्कर फरार चल रहे है जिनकी पुलिस टीम तलाश कर रही है।

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया जयपुर शहर में अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत सीएसटी ने भांकरोटा थाना इलाके में कार्रवाई करते हुए अवैध शराब की तस्करी करने वाले मोहन अटल निवासी कानोता जयपुर,प्रहलाद कुमार उर्फ फैलीराम निवासी आमेर जयपुर,राधाकिशन मीणा निवासी सैंथल जिला दौसा,ओमप्रकाश निवासी दहमी कलां बगरू जयपुर,लोकेन्द्र सिंह निवासी सैंथल जिला दौसा,गबरु बंजारा निवासी सैंथल जिला दौसा और राजेश कुमार निवासी सैंथल जिला दौसा को गिरफ्तार किया है।

जिनके पास से पुलिस ने अवैध अंग्रेजी शराब के 69 कार्टून (828 बोतल), बीयर के 12 कार्टून (288 कैन), 142 पव्वे, परिवहन में प्रयुक्त एक ट्रक कंटेनर एवं एस्कॉर्ट पायलट में प्रयुक्त एक चौपहिया वाहन जब्त किया है। वहीं मुख्य तस्कर लालचन्द रैगर एवं बलवीर मीणा फरार चल रहे है। गिरफ्तार अवैध शराब को गुजरात में ले जाकर बेचते है। पुलिस की प्रारम्भिक पूछताछ में सामने आया है कि कि अवैध शराब वह लालचंद रैगर व बलवीर मीणा ने अमेठी यूनिवर्सिटी व निम्स यूनिवर्सिटी दिल्ली रोड जयपुर के आस पास के एरिये से शराब के ठेको से टूटत का माल इकट्ठा करके कंटेनर में भरवा कर ताला मोड दिल्ली रोड पर हमें ट्रक संभलाया था और उक्त शराब को गुजरात पहुंचाने के लिए कहा था। गुजरात में जिस स्थान पर सप्लाई करनी है उस स्थान की जानकारी नहीं है।

गिरफ्तार आरोपित प्रहलाद कुमार उर्फ फैलीराम, राधाकिशन मीणा, ओमप्रकाश एवं ट्रक कंटेनर चालक मोहन लाल कुरकुरे के कार्टूनों की मदद से ड्राइवर की केबिन के पीछे बॉक्स के माध्यम से अवैध शराब की तस्करी करते है और आरोपित लोकेन्द्र सिंह, गबरु बंजारा एवं राजेश कुमार उक्त ट्रक को पुलिस व आबकारी से बचने के लिए ट्रक के आगे-आगे चलकर एस्कॉर्ट करने का काम करते है। फरार चल रहे लालचंद रैगर व बलवीर आरोपियों को अवैध शराब की सप्लाई करने के 10-10 हजार रुपये देने वाले थे। गिरफ्तार आरोपियों से अवैध शराब के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles