होली उत्सव में जानवरों पर रंग ना डालें: मधुरिमा तुली

मधुरिमा तुली भारतीय मनोरंजन उद्योग में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली और सराही जाने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। हम सभी उनकी अभिनय प्रतिभा और क्षमता से वाकिफ हैं। हालाँकि, यही एकमात्र कारण नहीं है कि उसे सभी से इतना प्यार मिलता है। जीवन में उनकी सबसे बड़ी संपत्ति एक स्टैंड लेने और जरूरत पड़ने पर बोलने की उनकी क्षमता है और यही सक्रियता उन्हें सभी का पसंदीदा बनाती है। एक विशाल पशु प्रेमी होने के नाते, मधुरिमा एक ऐसी व्यक्ति हैं जो हमेशा अपनी राय रखती हैं और पशु कल्याण के पक्ष में और उनके खिलाफ होने वाली किसी भी प्रकार की क्रूरता के खिलाफ दृढ़ता से कार्य करती हैं।

जानवरों के खिलाफ क्रूरता की बात करें तो होली पर जानवरों को रंग लगाना ‘क्रूरता’ का एक रूप है। जिसके बारे में अक्सर कई लोगों को पता नहीं चलता कि यह क्रूरता का एक कृत्य है। जहां कुछ लोग ज्ञान की कमी और इसके हानिकारक प्रभावों के बारे में पूरी तरह से अज्ञानता के कारण ऐसा करते हैं, वहीं कुछ लोग जानबूझकर जानवरों को परेशान करने के लिए ऐसा करते हैं।

किसी भी तरह, इसका खामियाजा हमेशा जानवर को ही भुगतना पड़ता है। तभी तो होली से पहले मधुरिमा तुली इस मामले को लेकर काफी मुखर नजर आ रही हैं और शायद वह अकेली ऐसी सेलिब्रिटी हैं जो इस अहम विषय पर इतनी जल्दी जागरूकता फैला रही हैं। उसी पर प्रतिक्रिया देते हुए, मधुरिमा तुली ने कहा कि मैं यह हर साल कहती रहती हूं और हमेशा की तरह इस साल भी कहूंगी। कृपया जानवरों पर रंग डालने से बचें। आपका इरादा जो भी हो,यह समझना महत्वपूर्ण है कि यह केवल उन्हें नुकसान पहुंचा रहा है।

जिन पदार्थों का अक्सर उपयोग किया जाता है। “हालांकि मैं किसी के और उनके उत्सवों के खिलाफ नहीं हूं, मैं बस इतना कह रही हूं कि अपने उत्सव में जानवरों को शामिल न करें क्योंकि न तो उन्हें पता है कि क्या हो रहा है और न ही उन्होंने इसके लिए बुलाया है। तो आइए थोड़ा और दयालु और समझदार बनें खुशी और उत्साह में पूरी तरह से आंखों पर पट्टी बांधे बिना हम अपने त्योहारों को कैसे मनाते हैं। यह सभी से मेरा एकमात्र विनम्र अनुरोध है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles