IIFL फाइनेंस में मौजूदा गोल्ड लोन ग्राहकों को सेवाएं मिलती रहेंगी, लॉकर्स में उनका सोना है सुरक्षित

नई दिल्ली। आईआईएफएल फाइनेंस ने घोषणा की कि मौजूदा गोल्ड लोन ग्राहकों को इसकी सेवाएं बिना किसी व्यवधान के मिलती रहेंगी, और आईआईएफएल फाइनेंस के लॉकर्स में ग्राहकों का सोना सुरक्षित है।

आरबीआई की 4 मार्च की सुपरवाइज़री प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक कंपनी अगली सूचना जारी होने तक तक नए गोल्ड लोन का वितरण नहीं करेगी। लेकिन आरबीआई ने एक सर्कुलर जारी करके आईआईएफएल फाइनेंस को मौजूदा लोन और ग्राहकों को बिना किसी व्यवधान के सेवाएं देते रहने की अनुमति दे दी है।

आईआईएफएल फाइनेंस ने बताया कि उसकी गोल्ड लोन शाखाएं हमेशा की तरह खुली रहेंगी और प्राथमिकता के आधार पर ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए वहाँ स्टाफ उपलब्ध रहेगा।

आईआईएफएल फाइनेंस ने कहा, “हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि आपका लोन हमारे पास पूरी तरह से सुरक्षित है और इस मामले में आप कोई चिंता न करें।”

उन्होंने कहा, “ये परिचालन के मामले हैं, और हम आरबीआई के सभी दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए पूर्णतः प्रतिबद्ध हैं। हम आपके विश्वास एवं सहयोग की सराहना करते हैं। आईआईएफएल फाइनेंस में नैतिकता और प्रशासन संबंधी कोई समस्या नहीं है।”

आईआईएफएल फाइनेंस अपने गोल्ड लोन ग्राहकों से अनुरोध करता है कि वो किसी भी स्रोत से मिलने वाली किसी भी अफवाह या भ्रामक जानकारी से दूर रहें।

आईआईएफएल फाइनेंस का गोल्ड लोन व्यवसाय भारत में 25 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में अपनी 2,721 शाखाओं द्वारा काम करता है। आईआईएफएल फाइनेंस के गोल्ड लोन का लाभ ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में 19 लाख से अधिक बैंक रहित और बैंकिंग सुविधाओं की कमी वाले छोटे उद्यमियों को मिलता है, जिन्हें औपचारिक बैंकिंग की सुविधा आसानी से उपलब्ध नहीं हो पाती।

आईआईएफएल फाइनेंस के अन्य सभी व्यवसायों – होम लोन, माइक्रोफाइनेंस और बिजनेस लोन आदि की सेवाएं पूरी तरह से चल रही हैं। आईआईएफएल फाइनेंस भारत की सबसे बड़ी रिटेल-फोकस्ड नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों में से एक है, जिसके पास लगभग 78,000 करोड़ रुपये के लोन एसेट्स अंडर मैनेजमेंट हैं। आईआईएफएल फाइनेंस भारत में छोटे उद्यमियों की सफलता में योगदान देता है, जो अपने छोटे व्यवसायों द्वारा देश की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने एवं नौकरियों के सृजन में मदद करते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles