सफाई कर्मचारी की लापरवाही से हाथी गांव में लगी आग

जयपुर। हाथी गांव में बुधवार हथनियों के बाडे़ में अचानक से आग लग गई। जिसके बाद घटना स्थल पर अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल ने करीब एक घंटे की कड़ी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया । गनीमत रही आग लगने से दो हथनिया दिलरूबा और लक्ष्मी की जान बच गई। लेकिन इस आगजनी में कमरे में रखी करीब डेढ़ लाख रुपए की कड़बी और गन्ना आग की भेंट चढ़ गया।

ऐसे हुआ हादसा

महावत समिति के अध्यक्ष बल्लू ने बताया कि हाथी गांव में सफाई कर्मचारी ने कचरा इकठ्ठा करके आग लगा देते है। बुधवार सुबह भी हाथी की लीद और प्लास्टिक को इकठ्ठा कर उसमें आग लगा दी। जो पास ही में बने कमरे में तक फैल गई और देखते ही देखते हथनियों के बाड़े तक फैल गई। बताया जा रहा है कि जिस गोदाम के लाग लगी वहीं पर महावतों के तीन परिवार निवास करते है। जहां पर सिलेंडर भी रखा हुआ था। अगर आग सिलेंडर तक पहुंच जाती थी तो बड़ा हादसा हो सकता था।

रस्सी काट कर निकाला हथनियों को

महावत मोहम्मद इश्तिहार ने बताया कि घटना के समय गोदाम में 50 मण कड़बी और 150 क्विटल गन्ना रखा हुआ था जो जल कर खाक हो गया। आग लगती देख मोहम्मद इश्तिहार ने तुरंत भाग कर रस्सी को काटा और दोनो हथनियों को बाहर निकाल कर उनकी जान बचाई।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles