हिस्ट्रीशीटर ने की पुलिस पर फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से हिस्ट्रीशीटर घायल

जयपुर। दिल्ली से जयपुर लाने के दौरान एक हिस्ट्रीशीटर ने पुलिसकर्मी से पिस्टल छीनकर फायरिंग शुरू कर दी। इस पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में बदमाश पर फायरिंग की। इसमें गोली लगने से हिस्ट्रीशीटर घायल हो गया। घायल हिस्ट्रीशीटर को एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया।आरोपी हिस्ट्रीशीटर पर विधाधर नगर, श्रीमाधोपुर, अजीतगढ़, जयपुर ग्रामीण एवं अन्य विभिन्न प्रकरणों में वांछित एक लाख रुपए का इनाम था। आरोपी को पुलिस ने आसाम से अरेस्ट किया था। आरोपी श्रीमाधोपुर थाने का हिस्ट्रीशीटर है।

अभियुक्त राज्य स्तरीय टॉप टेन एवं जयपुर आयुक्तालय व सीकर रेंज के टॉप थ्री वांछित अभियुक्तो में शामिल था। आरोपी के खिलाफ हत्या,हत्या का प्रयास,रंगदारी व फायरिंग के करीब 23 मुकदमे दर्ज है पिछले तीन साल से फरारी काटने के दौरान आरोपी आसाम और कोलकाता में छिपकर रह रहा था। आरोपी द्वारा रोजाना नए नंबर और मोबाइल उपयोग में लिए जा रहे थे। आरोपी के पास 4 मोबाइल व पांच सिमकार्ड मिले है। आरोपी विगत कई महिनों से परिवादी व अन्य व्यापारीयों से रंगदारी मांग रहा था। आरोपी यूट्यूब और अन्य सोशल साइटस पर कई क्राईम सीरियल देखकर पुलिस द्वारा बदमाशों को पकड़ने में अपनाई जाने वाली प्रक्रियाओं की जानकारी प्राप्त कर रखी थी।

आरोपी ने पूरे राजस्थान में रंगदारी के माध्यम से आतंक फैला रखा था। वह प्रतिदिन नेट कॉलिंग, स्पीकिंग कॉलिंग व विभिन्न ऑनलाइन प्लेटफार्म वाट्सएप, इंस्टाग्राम, स्नेपचेट का उपयोग कर रहा था आरोपी के तीन साथी पूर्व में एक प्रकरण में अरेस्ट हो चुके है।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त उत्तर बजरंग सिंह ने बताया कि राकेश कुमार यादव के खिलाफ विद्याधर नगर थाने में फायरिंग और रंगदारी का मुकदमा दर्ज है। वह लंबे समय से फरार चल रहा था। मुखबिर से मिली जानकारी के बाद टीम को असम के डिब्रूगढ़ भेजा गया था। यहीं के एक गांव में वह छिपा हुआ था। 13 मई को उसे डिब्रूगढ़ से गिरफ्तार किया और दिल्ली लेकर आए। हिस्ट्रीशीटर राकेश कुमार यादव ज्वेलर से 1 करोड़ की रंगदारी मांग चुका है। जयपुर से 3 पुलिसकर्मी दिल्ली भेजे गए थे। बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात बदमाश को जयपुर लाया जा रहा था।

रात साढ़े 12 बजे आरोपी ने बाथरूम जाने के लिए गाड़ी रोकने के लिए कहा। दौलतपुरा (जयपुर) के पास गाड़ी रोकी गई। आरोपी ने एसआई की पिस्टल छीनकर फायरिंग शुरू कर दी। इससे एक बार तो अफरा-तफरी मच गई। फायरिंग करते हुए बदमाश मौके से भागने लगा। इस पर पुलिस टीम ने उसका पीछा किया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने उस पर फायर किया। फायरिंग के दौरान एक गोली हिस्ट्रीशीटर राकेश के बाएं पैर में लगी। गोली लगने पर आरोपी एक गड्ढे में गिर गया। इससे उसका पैर टूट गया। अभियुक्त द्वारा पुलिस टीम पर किए गए जानलेवा हमला के सम्बंध में पुलिस थाना दौलतपुरा में मामला दर्ज करवाया गया है।

रंगदारी नहीं मिलने पर ज्वेलर के बेटे पर की थी फायरिंग

पिछले साल राकेश कुमार ने एक ज्वेलर से 1 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी थी। रंगदारी नहीं मिलने पर राकेश ने ज्वेलर के बेटे पर फायरिंग की थी। राकेश सीकर जिले के श्रीमाधोपुर थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ प्रदेश में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles