आधार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के इक्विटी शेयरों का आईपीओ 8 मई, 2024 को खुलेगा

मुंबई। आधार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (“कंपनी”) ने बुधवार, 8 मई, 2024 को अपने इक्विटी शेयरों की इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (“ऑफर”) खोलने का प्रस्ताव करती है।

इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग में 10,000 मिलियन रुपए तक के इक्विटी शेयरों का एक नया इश्यू (“फ्रेश इश्यू”) और बीसीपी टॉपको वीआईआई पीटीई लिमिटेड (“प्रमोटर सेलिंग शेयरधारक”) द्वारा ऑफर फॉर सेल में 20,000 मिलियन रुपए तक के इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश शामिल है। (“बिक्री के लिए प्रस्ताव”और फ्रैश इश्यू के साथ, “ऑफर”)।

कंपनी फ्रेश इश्यू से शुद्ध आय का उपयोग करने का प्रस्ताव करती है, (i) आगे की उधार देने के लिए भविष्य की पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए; और (ii) सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य।

इक्विटी शेयरों की पेशकश 30 अप्रैल, 2024 के रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (“आरएचपी”) के माध्यम से की जा रही है, जो बेंगलूरु में कंपनी रजिस्ट्रार, कर्नाटक (“आरओसी”) के पास दायर किया गया है। आरएचपी के माध्यम से जारी किए गए इक्विटी शेयरों को बीएसई लिमिटेड (“बीएसई”) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (“एनएसई”बीएसई के साथ, “स्टॉक एक्सचेंज”) जैसे स्टॉक एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है। ऑफर के प्रयोजनों के लिए, नामित स्टॉक एक्सचेंज एनएसई होगा।

ब्लैकस्टोन के प्राइवेट इक्विटी एशिया के हेड अमित दीक्षित ने कहा, “आधार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के लिए यह लिस्टिंग एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है और इस बात का एक बड़ा उदाहरण है कि हम क्या करते हैं, हम भारत का निर्माण करने वाले व्यवसायों का निर्माण करते हैं। हम व्यवसाय को बढ़ाने के लिए अपने पैमाने, नेटवर्क और सर्वोत्तम वैश्विक तरीकों को लेकर आए हैं और कंपनी को उत्पत्ति से संग्रह तक अपनी प्रक्रियाओं को डिजिटल बनाने में सशक्त बनाया है। यह एक अद्भुत साझेदारी रही है और व्यवसाय आज जिस स्थिति में है, उस पर हमें इससे अधिक गर्व नहीं हो सकता है।’

ब्लैकस्टोन प्राइवेट इक्विटी के सीनियर मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश मेहता ने कहा, “आधार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के वंचित भारतीयों को अपना घर बनाने में सक्षम बनाने और कंपनी के परिवर्तन और विकास में भूमिका निभाने के मिशन का हिस्सा बनना फायदेमंद है। हमारी प्राथमिकता कंपनी के नेतृत्व के साथ घनिष्ठ तालमेल के माध्यम से निर्माण करना और ब्लैकस्टोन की पूंजी, संसाधनों और हमारी प्रौद्योगिकी विशेषज्ञता तक पहुंच का उपयोग करना है।”

आधार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर ऋषि आनंद ने कहा, ‘यह व्यक्तियों और परिवारों को अपने घरों की चाबियों के साथ सशक्त बनाने की दिशा में हमारी यात्रा में एक बड़ी उपलब्धि है। ‘घर बनेगा, तो देश बनेगा’के सच्चे अर्थ के साथ, हम राष्ट्र निर्माण और मजबूत समुदायों की नींव रखने की जिम्मेदारी स्वीकार करते हैं।’
(अनिल बेदाग)

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles