जयपुर एयरपोर्ट को फिर मिला बम से उडाने की धमकी भरा ई-मेल

जयपुर। जयपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी को फिर ईमेल आईडी पर एयरपोर्ट पर बम होने की सूचना मिली है। धमकी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई और जयपुर एयरपोर्ट पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। वहीं केंद्रीय एजेंसियो के साथ राजस्थान पुलिस भी एक्टिव हो गई। वहीं डॉग स्क्वायड और बम स्क्वायड को भी मौके पर बुलाकर जांच की गई,लेकिन एयरपोर्ट पर किसी भी तरह की संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है।

पुलिस उपायुक्त जयपुर कावेन्द्र सिंह सागर ने बताया कि तीन दिन के भीतर दूसरी बार जयपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। एयरपोर्ट को ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाने की बात लिखी गई है और साथ ही बताया कि जयपुर ही नहीं बल्कि देश के वाराणसी, चड़ीगढ़, श्रीनगर सहित भारत के कई एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इंडिया के इन सभी एयरपोर्ट की ऑफिशियल ई-मेल आईडी पर ये धमकी भरा मैसेज भेजा गया है। मेल करने वाले ने सभी को एक साथ धमकी भरा मेल किया है। जिसमें एयरपोर्ट पर बम लगाने की बात कही गई है। सुरक्षा एजेंसिया पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

उन्होंने बताया कि धमकी भरा मेल प्राप्त होने के बाद जयपुर एयरपोर्ट पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वायड और क्यूआरटी ने भी चप्पे-चप्पे पर पुलिस के साथ सर्च किया। एयरपोर्ट बिल्डिंग,पार्किंग एरिया,एप्रन एरिया समेत चप्पे- चप्पे पर चेकिंग की गई। जांच में एयरपोर्ट पर कहीं पर भी कोई विस्फोटक नहीं मिला। इसके बाद एयरपोर्ट प्रशासन ने राहत की सांस ली। जयपुर एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से एयरपोर्ट थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। साथ ही इस मामले में साइबर एक्सपर्ट की भी मदद ली जा रही है।

थानाधिकारी मोतीलाल ने बताया कि सोमवार सुबह एयरपोर्ट की ऑफिशियल आईडी पर ई-मेल भेजकर यह धमकी दी गई है। धमकी देने वाले ने एयरपोर्ट के विभिन्न हिस्सों में बम लगा दिया है। साथ ही तीन एयरलाइंस में भी बम प्लांट किए जाने की बात कही है। साथ ही टेरेराइजर्स-111 ग्रुप की ओर से बता कर मेल में लिखा गया है कि इसको हल्के में मत लेना। पुलिस ने एयरपोर्ट सुरक्षा जवानों के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वॉड की ओर से पूरे एयरपोर्ट परिसर और उसके आस-पास की जांच की जा रही है। सर्च ऑपरेशन में अभी तक एयरपोर्ट परिसर में कोई भी संदिग्ध चीज नहीं मिली है। विजिलेंस टीम ई-मेल करने व्यक्ति तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले 26 अप्रैल 2024, 16 फरवरी 2024 और 27 दिसंबर 2023 को भी धमकी भरा मेल प्राप्त हो चुका है। जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को तीन दिन पहले बम से उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी आंध्र प्रदेश में पकड़ा है। जिसे मुंबई पुलिस आरोपी को लेकर आई है। वहीं जयपुर पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए मुंबई रवाना हो गई है। आरोपी ने 26 अप्रैल को जयपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी को बम से उड़ने की धमकी भरा मेल भेजा था और खुद को बेंगलुरू निवासी बताया था। इस मामले को लेकर जयपुर पुलिस जल्द खुलासा कर सकती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles