लोकसभा चुनाव:जयपुर में हुआ विशाल मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन

जयपुर। युवा समाज में सकारात्मक बदलाव के अग्रदूत हैं यही कारण है कि लोकतंत्र के महापर्व में भी युवाओं की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है। इसलिए युवा ना केवल स्वयं मतदान करें बल्कि ज्यादा से ज्यादा नागरिकों को मतदान के लिए प्रेरित करें। यह कहना है अतिरिक्त जिला कलक्टर जयपुर पूर्व एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र सुमन पंवार का।

सुमन पंवार ने यह बात रविवार को सेन्ट्रल पार्क में सतरंगी सप्ताह के तहत पीले रंग की थीम पर आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। इस दौरान मतदाता जागरूकता रैली का भी आयोजन किया गया। रैली में सैकड़ों एनसीसी कैडिट एवं राजस्थान राज्य क्रिड़ा परिषद के युवा खिलाड़ीयों के साथ साथ मालवीय नगर के दो सौ से ज्यादा बीएलओ एवं सुपरवाइजर ने हाथों में मतदान जागरुकता के संदेशों की तख्तियां लेकर आमजन से 19 अप्रैल को मताधिकार के प्रयोग की अपील की।

सतरंगी सप्ताह के अंतर्गत रैली सेंट्रल पार्क के गेट नंबर 2 से अंबेडकर सर्किल तक पहुंची, रैली अंबेडकर सर्किल का चक्कर लगाकर वापस राजस्थान हाई कोर्ट, शासन सचिवालय, महालेखाकार राजस्थान जयपुर एवं इनकम टैक्स ऑफिस के सामने से होते हुए वापस सेंट्रल पार्क गेट नंबर 2 पर आकर खत्म हुई।

इससे पहले सेन्ट्रल पार्क में सुमन पंवार ने मतदान की शपथ दिलाई। साथ ही मैं भारत हूं सहित मतदान के लिए प्रेरित करने वाले गीतों पर स्टूडेंट्स ने आकर्षक प्रस्तुतियां भी दी। इस मौके पर प्रतिभागियों के लिए चुनाव से जुड़े सवालों पर आधारित रोचक प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया। सहायक रिटर्निंग अधिकारी मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र सुमन पंवार ने प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया। इस मौके पर पंवार ने प्रतिभागियों को भारतीय निर्वाचन आयोग के सक्षम, सी-विजिल, वीएचए एवं केवाईसी एप की विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम में जिला स्वीप कॉर्डिनेटर मितेश कुमारी एवं मोनिका महेन्द्रा के साथ साथ स्वीप प्रभारीसैयद असगर अली ने भी शिकरत की।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles