माधवराजपुरा पंचायत समिति के जमीन घोटाले की जांच के आदेश पंचायत राज मंत्री मदन दिलावर ने दिए

जयपुर। चाकसू जिले के माधवराजपुरा पंचायत समिति की भूमि पर लंबे समय से रह रही गरीब महिला के परिवार को बेदखल कर निजी व्यक्ति को पट्टा देने का मामला तूल पकड़ लिया है। इस संबंध में शिकायत मिलने पर कैबिनेट मंत्री मदन दिलावर ने तहसीलदार को पंचायत समिति की भूमि के कसरे को नापने के आदेश दिए हैं। ज्ञातव्य रहे कि पिछले पिछले वर्ष भी लंबे समय से पंचायत समिति की भूमि पर रह रही घुमंतू समाज की कालीबाई तथा उसके परिवार को बेदखल करने का मामला तूल पकड़ता नजर आया तो जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने उक्त भूमि को नापने के आदेश दिए थे।

लगभग ऐक वर्ष गुजर जाने के बावजूद जिला कलेक्टर के आदेश की पालना निचले स्तर पर नहीं हो पाई है। वहीं कालीबाई के परिवार ने इस संबंध में शिक्षा तथा पंचायतराज मंत्री मदन दिलावर से मिलकर यह आरोप लगाया है कि सरपंच हीरा देवी के पति कालू सरसूण्डिया ने घोटाला करके इस कसरे में से बहुत बड़ी भूमि निकाल कर बेच दी हैं और वह गरीब है इस कारण उसे बेदखल किया जा रहा हैं।

वहीं इस मामले में लंबे समय से संघर्ष कर रहे भारत जोड़ो मिशन सोसाइटी के अध्यक्ष अनीष कुमार ने सरपंच पति द्वारा ग्राम पंचायत में अवैध रूप से पट्टे काटने में मदद कर रहे प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा तथा पुलिस के आला अधिकारियों से जांच करने की मांग की है और काली बाई के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ मरते दम तक संघर्ष करने की घोषणा की है।

उन्होंने कैबिनेट मंत्री मदन दिलावर की इस ही कसरे में से अन्य लोगों को पट्टे देने पर काली बाई को भी पट्टे देने की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि कालीबाई को न्याय मिले और दोषियों को सजा मिले। इस बात की उम्मीद मंत्री मदन दिलावर के इस संबंध में जांच के आदेश से हो चली है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles