गूगल के सहयोग से टैलेंटस्प्रिंट लॉन्च करेगा अपने महिला इंजीनियर कार्यक्रम का 6वां बैच

हैदराबाद। बेहतरीन डीपटेक प्रोग्राम बनाने वाली ग्लोबल एडटेक कंपनी टैलेंटस्प्रिंट अग्रणी तकनीकी कंपनियों के साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और प्रीमियम कैरियर के अवसरों तक पहुंच को आसान बनाने के लिए कार्य कर रही है। निष्पक्ष टेक लैंडस्कैप बनाने और वैश्विक कंपनियों के डीईआई (विविधता, इक्विटी और समावेश) मिशनों को सामने लाने के अपने मूल दर्शन के अनुरूप, टैलेंटस्प्रिंट ने गूगल के सहयोग से अपने महिला इंजीनियर (WE) कार्यक्रम के छठे बैच के शुभारंभ की घोषणा की है।

छठी बैच देश भर की अलग-अलग सामाजिक आर्थिक पृष्ठभूमि से आने वाली प्रथम वर्ष की महिला इंजीनियरिंग छात्राओं के लिए 200 सीटें प्रदान करेगी। कार्यक्रम में 100% छात्रवृत्ति शामिल है जो प्रोग्राम फीस को कवर करती है, और साथ ही अतिरिक्त रूप से 100,000 रुपये की नकद छात्रवृत्ति भी प्रदान की जाती है। बैच 6 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 जनवरी, 2024 है। कार्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी के लिए, वेबसाइट पर जाएँ: we.talentsprint.com

इंजीनियरिंग महिला कार्यक्रम उन महिलाओं को प्रोत्साहित और समर्थन करता है जो एक ऐसे क्षेत्र में करियर बनाना चाहती हैं जहाँ लैंगिक विविधता के चलते पारंपरिक रूप से महिलाओं का प्रतिनिधित्व कम है। वित्तीय सहायता और विशिष्ट अवसर प्रदान करके, कार्यक्रम महत्वाकांक्षी और योग्य महिला इंजीनियरों को उनके शैक्षणिक और व्यावसायिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करता है। वित्तीय सहायता के अलावा, चयनित छात्राओं को कई लाभों मिलेंगें, जिसमें गूगल इंजीनियरों के साथ मेंटरशिप कार्यक्रम, बूटकैंप, नेटवर्किंग कार्यक्रमों तक पहुंच और संभावित कैरियर के अवसर शामिल हैं, जो युवा महिला इंजीनियरों को उनके भविष्य के तकनीकी करियर के लिए एक मजबूत आधार बनाने में मदद करेंगे।

गूगल इस कार्यक्रम का शुरू से ही हिस्सा रहा है। इसका लक्ष्य टेक्नोलॉजी के सभी पहलुओं में महिलाओं को सशक्त बनाने, उन्हें समर्थ बनाने और शामिल करने के अपने मिशन के साथ जुड़ा हुआ है। यह कार्यक्रम एक ऐसा ही प्रयास है जो युवा छात्राओं को उन महिलाओं में बदलने का अवसर प्रदान करता है जो अत्यधिक प्रभावशाली और फायदेमंद तकनीकी कैरियर की चाह रखती हैं।

घोषणा पर टिप्पणी करते हुए गूगल के वीपी/जीएम शिव वेंकटरमन ने कहा “एक इन्क्लूसिव और रिप्रेजेन्टेटिव टेक्नोलॉजी इकोसिस्टम आज पहले से कहीं ज्यादा जरुरी है, क्योंकि दुनिया भर के लोगों के अनुभव इसके इनोवेशन और प्रगति से तेजी से प्रभावित हो रहे हैं। हमें टैलेंटस्प्रिंट फॉर विमेन इंजीनियर्स प्रोग्राम का समर्थन करने में खुशी है क्योंकि यह इस इंडस्ट्री से जुड़ी हर जरूरत को संबोधित करता है, यह प्रक्रिया लिंग भेद के अंतर को कम करते हुए यह भी सुनिश्चित करती है कि अनुभवों और दृष्टिकोणों की विविध तकनीक के भविष्य को नया आकार देती है। हम इस अगली पीढ़ी के इंजीनियरों द्वारा लाए जा रहे परिवर्तन का इंतजार कर रहे हैं, उनके भविष्य को सभी के लिए एक उज्ज्वल और बेहतर भविष्य के लिए बेहतर समाधान देने की क्षमता को सामने लाते हैं।”

टैलेंटस्प्रिंट के फाउन्डिंग सीईओ और एमडी डॉ. संतनु पॉल ने कहा, “टैलेंटस्प्रिंट में, हम शिक्षा की दुनिया बदलने वाली शक्ति में विश्वास करते हैं और यह कार्यक्रम बाधाओं को तोड़ने के लिए हमारी प्रतिबद्धता की और पुष्ट करता है। हमारा लक्ष्य आवश्यक संसाधन और अवसर प्रदान करके इच्छुक महिला इंजीनियरों को सफल बनाने में मदद करना है। टेक्नोलॉजी और इनोवेशन की तेज-तर्रार दुनिया में, हम एक ऐसा भविष्य बना रहे हैं जिसमें लिंग-भेद नहीं होगा और जिसमें बाधा नहीं ताकत होगी।

हम गूगल के साथ अपने सहयोग का विस्तार करने और तकनीकी उद्योग में लिंग भेद को पाटने का प्रयास करने के लिए उत्साहित हैं। यह कार्यक्रम शिक्षा के सच्चे डेमोक्राईजेशन का प्रमाण है और ऐसे युग के अंत का संकेत है जिसमें पेडीग्री कॉलेज शिक्षा छात्रों को जीवन भर विशेषाधिकारों का अधिकार देती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles