डॉ मीहिर कुलकर्णी द्वारा निर्मित फ़िल्म “अहो विक्रमार्का” 7 भाषाओं में होगी रिलीज़

मुंबई : निर्माता डॉ मीहिर कुलकर्णी की फ़िल्म “अहो विक्रमार्का” मराठी सिनेमा की पहली ब्लॉकबस्टर-पैन इंडिया फिल्म जल्द ही 7 भाषाओं में रिलीज के लिए तैयार है। इस फ़िल्म का फर्स्ट लुक और मोशन पोस्टर 8 मार्च 2024 को पुणे के डांगे चौक रोड पर छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के सामने लॉन्च किया गया। इस अवसर पर अमिताभ गुप्ता (एडिशनल डायरेक्टर जनरल प्राइजनज़ महाराष्ट्र लॉ ऐंड ऑर्डर) और पुणे के एडिशनल सीपीएस डॉ जलिन्दर सुपेकर भी मौजूद थे।

एक बहादुर और दृढ़निश्चयी पुलिसकर्मी की वीरतापूर्ण कहानी को देखने के लिए आप सभी तैयार हो जाइए। यह फ़िल्म मराठी, तेलगु, हिंदी, तमिल, कन्नड़, मलयालम और बंगाली में सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

यह फ़िल्म मीहिर कुलकर्णी, आरती गिल और अश्विनी कुमार मिश्रा द्वारा प्रोड्यूस की गई है। संगीतकार रवि बसरूर हैं।

महाराष्ट्र के सुपुत्र और साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार लोकप्रिय दिग्गज अभिनेता देव गिल अब महाराष्ट्र के दिलों पर राज करने आ रहे हैं। तो अपनी सांसें थाम लें और अब तैयार हो जाएं एक्शन से भरपूर यह सिनेमा देखने के लिए।
अभिनेता देव गिल और एसएस राजामौली फिल्म्स के मुख्य निर्देशक पेटा त्रिकोटी द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म का पहला लुक जबरदस्त है।

आपको बता दें कि इस फ़िल्म के प्रोड्यूसर डॉ. मीहिर कुलकर्णी प्रसिद्ध समाजसेवी और परोपकारी हैं। उन्होंने महाराष्ट्र के बालेगांव को गोद लिया है। परोपकार और सामुदायिक विकास के लिए एक अभूतपूर्व कदम उठाते हुए ग्रेविटी ग्रुप के दूरदर्शी अध्यक्ष डॉ. मीहिर कुलकर्णी ने महाराष्ट्र के वैजापुर में बालेगांव के सूखा प्रभावित क्षेत्र को आधिकारिक तौर पर गोद ले लिया है। महादेव मंदिर और शंकर महाराज मंदिर का भव्य उद्घाटन क्षेत्र के परिवर्तन में मील का पत्थर साबित हुआ।

इस विशिष्ट कार्यक्रम में कुंभ मेले के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी शिवगिरी महाराज और वरिष्ठ वस्तु विशेषज्ञ पंडित शिवकुमार सहित उल्लेखनीय हस्तियों की उपस्थिति देखी गई। इस समारोह में देवेन्द्र फडणवीस जी ने अपनी ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करवाई और उज्ज्वल निकम जी की गरिमामयी उपस्थिति रही, ये प्रमुख हस्तियाँ हैं जिनसे डॉ. कुलकर्णी ने 2021 में गाँव (बल्हेगांव) को गोद लेने की प्रेरणा ली।

भारत के सबसे युवा उद्यमियों में से एक डॉ. मीहिर कुलकर्णी ने अपने गुरुओं के प्रति आभार व्यक्त किया और क्षेत्र में सामुदायिक विकास के महत्व पर प्रकाश डाला। अपने बहुमुखी योगदान के लिए जाने जाने वाले, डॉ. कुलकर्णी ग्रेविटी ग्रुप के प्रमुख हैं, जो फिटनेस, वित्तीय, बुनियादी ढांचे, आतिथ्य और मनोरंजन उद्योग तक फैला हुआ है।
ग्रेविटी फिटनेस क्लब, जिसका उद्घाटन पुणे में हुआ और बाद में विश्व स्तर पर विस्तार हुआ, दिव्यांग बॉडीबिल्डरों और एथलीटों को अपनाते हुए, समावेशिता का प्रतीक रहा है। ग्रेविटी मिस्टर यूनिवर्स प्रतियोगिता, जिसमें ग्रेट खली, रोनी कोलमैन और फ्लेक्स व्हीलर जैसे मेहमान शामिल थे, ने फिटनेस और मनोरंजन उद्योग में डॉ. कुलकर्णी के पदचिह्न को मजबूत किया है।

अपने उद्यमशीलता प्रयासों के अलावा, डॉ. कुलकर्णी को उनके परोपकारी प्रयासों के लिए भी मान्यता मिली है और उन्हें राजस्थान विश्वविद्यालय से डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्राप्त हुई है। 2022 में पुणे टाइम्स मिरर भारत लीडरशिप अवार्ड, उद्योग भूषण पुरस्कार और प्राइड ऑफ महाराष्ट्र जैसे पुरस्कार उनके प्रभावशाली योगदान के प्रमाण हैं।

ग्रेविटी फाउंडेशन, ग्रेविटी ग्रुप की धर्मार्थ शाखा, ने लगातार सामाजिक सुधार में योगदान दिया है। सद्गुरु श्री शंकर महाराज मठ पुणे को मुफ्त एम्बुलेंस सेवाओं का दान, औरंगाबाद में बाल्हेगांव का पुनर्विकास और उन्नति और विभिन्न अन्य कारणों के लिए उनका समर्थन शामिल है। डॉ. मीहिर कुलकर्णी ने ग्रेविटी ग्रुप का आतिथ्य, चिकित्सा, वित्त और जीवन शैली क्षेत्रों में विस्तार किया है। राष्ट्रीय भ्रष्टाचार निरोधक समिति के महासचिव और बीवीसीआई- बोर्ड ऑफ वेटरन क्रिकेट इंडिया के अध्यक्ष के रूप में, वह बोर्ड के विकास के लिए महत्वपूर्ण योजनाओं की कल्पना करते हैं।
डॉ. कुलकर्णी के नेतृत्व में, सेफ्टी कप जैसी पहल, पीएमसी और पुणे पुलिस अधिकारियों के बीच एक उद्देश्य के लिए खेली जाने वाली क्रिकेट लीग, सामाजिक कल्याण के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। जैसे-जैसे ग्रेविटी ग्रुप नए पंख फैला रहा है, डॉ. मीहिर कुलकर्णी औद्योगिक क्षेत्रों में एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में खड़े हैं, जो सकारात्मक बदलाव और सामुदायिक विकास को आगे बढ़ा रहे हैं। अब वह फ़िल्म निर्माता के रूप में इतना बड़ा प्रोजेक्ट लेकर आ रहे हैं जिसके फर्स्ट लुक ने सभी को चौंका दिया है।

(अनिल बेदाग)

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles