June 22, 2024, 10:40 pm
spot_imgspot_img

विधानसभा अध्यक्ष ने किया कांस्टिटयूशन क्लब ऑफ इंडिया का दौरा

जयपुर। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी की अगुवाई में चार सदस्य दल ने बुधवार को नई दिल्ली स्थित कांस्टिटयूशन क्लब ऑफ इंडिया के पदाधिकारियों के साथ बैठक करके कांस्टिटयूशन क्लब की कार्य शैली और क्लब के सदस्यों को दी जाने वाली सुविधाओं के साथ ही क्लब की कार्य प्रणाली के के बारे में विस्तार से जानकारी ली। इस दल में राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री गजेन्द्र सिंह खींवसर, राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी और श्री राजेंद्र गहलोत भी उपस्थित थे।

बैठक के बाद देवनानी ने कहा कि राजस्थान विधानसभा द्वारा जयपुर में बनाया गया राजस्थान कांस्टिटयूशन क्लब देश के बेहतरीन क्लबों में से एक है जो संवैधानिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों को एक ही जगह पर सर्वश्रेष्ठ एवं नवीनतम सुविधा प्रदान करने का स्थान होगा। उन्होंने कहा कि हम जल्द ही ‘कांस्टिटयूशन क्लब ऑफ राजस्थान’ को शुरू करने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आज हम कांस्टिटयूशन क्लब ऑफ इंडिया की कार्य प्रणाली को जानने के लिए यहां आए हैं ताकि इस क्लब की सभी अच्छाइयों को और बेहतर तरीके से कांस्टिटयूशन क्लब ऑफ राजस्थान में सम्मिलित किया जा सके।

देवनानी ने कहा कि कांस्टिटयूशन क्लब ऑफ राजस्थान आधुनिकतम सुविधाओं से सुसज्जित देश का सबसे भव्य और बेहतरीन संविधान क्लब है, जहां विधानसभा के सदस्य पूर्व सदस्यों के अनुभव का लाभ उठा सकेंगे। संविधान क्लब लोकतंत्र को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और विधानसभा सदस्यों के विचारों के आदान-प्रदान का एक मंच बनेगा।

देवनानी ने दल के सदस्यों के साथ कांस्टिटयूशन क्लब ऑफ इंडिया के सभी खंडों का अवलोकन किया तथा वहां की कार्यप्रणाली को गहराई से समझा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles