June 23, 2024, 10:07 am
spot_imgspot_img

फ़िल्म “कूकी”, कान फ़िल्म महोत्सव के अन्तर्गत फिल्म मार्केट (मार्चे डु फिल्म) में प्रदर्शित, 28 जून को सिनेमाघरों में होगी रिलीज़

मुंबई : दुनिया के सबसे बड़े और प्रतिष्ठित फिल्मी महोत्सव कान में आयोजित फिल्म मार्केट (मार्चे डु फिल्म) में स्क्रीनिंग के बाद फिल्म कूकी को लेकर भारत के फिल्म ट्रेड में भी काफी चर्चा है। यह स्क्रीनिंग 21 मई 2024 को हुई, और शो में कई फिल्म ट्रेड विशेषज्ञ, प्रमुख कलाकार ने भाग लिया, जिसमें फिल्म की प्रोड्यूसर जुनमोनी देवी, मुख्य कलाकार रितीषा खाउंड और वितरक मनोज नंदवाना भी शामिल थे।

बहुप्रतीक्षित फिल्म कूकी 28 जून, 2024 को बड़े पर्दे पर रिलीज के लिए तैयार है। फ़िल्म प्रणब जे डेका द्वारा निर्देशित और डॉ. जुनमोनी देवी खाउंड द्वारा निर्मित है। निरी मीडिया ओपीसी प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले बनी फिल्म एक रहस्यमय कहानी है जो न्याय, विश्वासघात और मानवीय भावनाओं के विषय पर केंद्रित है।

फ़िल्म कूकी की निर्मात्री डॉ. जुनमोनी देवी खाउंड, कहती हैं, “हम एक ऐसी कहानी को सामने लाने के इरादे से निकले हैं जो न केवल मनोरंजन करती है बल्कि कुछ सोचने को भी मजबूर करती है। कूकी इंसान के जज़्बात की मजबूती को दर्शाती है और कठिनाई के बावजूद न्याय की तलाश करती है। हम दर्शकों को इस मार्मिक कहानी को बताने के लिए इंतजार नहीं कर सकते।”

प्रोड्यूसर डॉ. जुनमोनी देवी खाउंड ने कहा, “मैं अपनी पहली फीचर फिल्म कूकी की 2024 में प्रतिष्ठित कान् फिल्म फेस्टिवल के फ़िल्म मार्केट (मार्चे डु फिल्म) में स्क्रीनिंग देखकर बेहद उत्साहित और रोमांचित हूं। यह मंच उन लोगों की आवाज उठाता है जो महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों पर कुछ बोलने का साहस करते हैं। साथ ही सिनेमाई क्रिएटिविटी का जश्न भी मनाया जाता है। कूकी एक ऐसे विषय को छूती है जिस पर दुनिया भर में चर्चा और ध्यान देने की सख्त जरूरत है, कान्स में इसकी शुरुआत विशेष रूप से उल्लेखनीय है।

चूंकि हमारी फिल्म का विषय महत्वपूर्ण कानूनी बदलावों की मांग पर आधारित है, इसलिए मुझे लगता है कि इसे दुनिया भर के दर्शकों द्वारा देखा जाना चाहिए। हम कान चयन समिति और सभी प्रतिभागियों के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने हमारे काम की क्षमता को स्वीकार किया। किसी भी फिल्म निर्माता के लिए, यह जीवन में एक बार आने वाला सुनहरा अवसर है, और मैं इतने प्रतिष्ठित मंच पर हमारी कहानी बताने के लिए शुक्रगुजार हूं।”

बता दें कि दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण फिल्म समारोहों में से एक, कान फिल्म महोत्सव फिल्म उद्योग को अपनी कलात्मक और सांस्कृतिक रचनाओं को प्रस्तुत करने के लिए एक मंच पर एकजुट करता है। सबसे तेजी से बढ़ते फिल्मी बाजारों में से एक भारत कान्स में भी प्रमुखता से अपनी उपस्थिति दर्ज करवाता है।

रितीषा खाउंड द्वारा अभिनीत 16 वर्षीय लड़की कूकी की कहानी एक त्रासदी पर केंद्रित है जो उसके आदर्श जीवन और उज्ज्वल भविष्य को नष्ट कर देती है। वह एक पीड़िता के रूप में ठगी हुई महसूस करती है क्योंकि अदालत के फैसले से उसे वह न्याय नहीं मिलता जिसकी वह मांग करती है। कूकी कैसे इन हालात का सामना करती है फ़िल्म इसी बारे में है। रितीषा खाउंड, राजेश तैलंग, रीना रानी, दीपानिता शर्मा, देबोलीना भट्टाचार्य, बोधिसत्व शर्मा और रितु शिवपुरी फिल्म के बेहतरीन कलाकार हैं।

निर्देशक प्रणब जे. डेका ने कुशलता से कैमरे के पीछे रहकर कहानी के कई धागों को एक साथ जोड़ा है, जबकि डीओपी ज्ञान गौतम, सिनेमैटोग्राफर बिप्लब, और साउंड डिजाइनर देबजीत चांगमई और अमृत प्रीतम ने बड़ी कुशलता से भावनाओं और लुभावने दृश्यों को कैद किया है। अविनाश चौहान, इब्सन लाल बरुआ और डॉ. सागर ने गीत लिखे हैं, पल्लब तालुकदार, सौरव महंत और तपन ज्योति दत्ता द्वारा रचित संगीत कहानी को और भी गहराई देते हैं। सुनिधि चौहान, दिव्य कुमार, मोहम्मद फैज़ और कृतिका शर्मा सिंगर हैं।

फ़िल्म “कूकी” 28 जून, 2024 को भारत में सिनेमाघरों में रिलीज होगी, और यह अपनी मनोरंजक कथा, उत्कृष्ट कलाकारों और अनुभवी टीम के कारण दर्शकों पर एक अमिट छाप छोड़ने का वादा करती है। फिल्म का वितरण जय विरात्रा एंटरटेनमेंट लिमिटेड करेगी।

(अनिल बेदाग)

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles