तीन मुस्लिम महिलाएं अपने काम के प्रति सजग समर्पित होने पर पद्मश्री अवार्ड से हुई सम्मानित

जयपुर। ऑक्सफोर्ड अकैडमी स्कूल आदर्श नगर में स्टूडेंट को हाल ही में तीन मुस्लिम महिलाओं को पद्मश्री अवार्ड मिलने और उनके अपने काम के प्रति समर्पित भावना के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही स्कूल के बच्चों की सात टीमें क्विज प्रोग्राम के तहत बनाई गई फातिमा शेख ,चांद बीबी, एपीजे अब्दुल कलाम ,शेरे मैसूर ,निखत जरीन,अल्लामा इकबाल और हसरत मोहानी के नाम से टीम में बनाए गई ।फातिमा शेख ने क्विज में बाजी मारी, फर्स्ट रैंक रही अल्लामा इकबाल और सेकंड टीम रही निखत जरीन।

इस मौके पर हरदेव जोशी यूनिवर्सिटी की उपाध्यक्ष सारा इस्माईल स्टूडेंट को हाल ही में एम फातिमा बीबी ,नसीम बानो और तकदीरा बानो को मिले पद्मश्री अवार्ड के बारे में स्टूडेंट को जानकारी देते हुए कहा कि फातिमा बीबी पहले मुस्लिम सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस बनी है नसीम बानो जो कि लखनऊ से ताल्लुक रखती है चिकनकारी का कपड़ों पर काम करती है और चिकनकारी के ज़रिए वे कपड़ों पर कहानी दर्शाती हैं।

तकदीरा बानो कोलकाता से है और वो काथा काम में माहिर है और अपनी मेहनत के ज़रिए इस काम को काफी ऊंचाई तक लेकर गई और एक पहचान दिलवाई उन्हें भी पद्मश्री अवार्ड से नवाजा गया। उन्होंने कहा इन तीनों मुस्लिम महिलाओं ने पूरी दुनिया में एक अलग पहचान बनाई है खास तौर पर चिकनकारी काम को लेकर और काथा काम के जरिए से देश का नाम ऊंचा किया है।

इस मौके पर ऑक्सफोर्ड अकैडमी के डायरेक्टर एस जेड ताहिर ने कहा कि बच्चों ने बड़ी मेहनत की है और ऐसे क्विज प्रोग्राम से जनरल नॉलेज में बढ़ोतरी तो होती ही है साथ ही इतिहास के बारे में भी बच्चों को पूरी जानकारी प्राप्त होती है सारा इस्माइल द्वारा क्विज प्रोग्राम के जरिए स्कूलों के बच्चों में जागरूकता और अलख जगा रही है। यह एक बेहतरीन काम है। जीती हुई टीमों को सर्टिफिकेट और गिफ्ट देकर नवाजा गया। बाकी के पार्टिसिपेंट्स बच्चों को सर्टिफिकेट दिया गया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles