June 16, 2024, 4:53 pm
spot_imgspot_img

कोर्ट में पेशी पर ले जाते समय बस का इमरजेंसी गेट खोलकर भागे चार बदमाश, पुलिस ने ढाई किमी तक पीछा कर पकड़ा

जयपुर। कोर्ट में पेशी पर ले जाते समय रविवार को चार बदमाश बस का इमरजेंसी गेट खोलकर भाग निकले। पुलिस ने करीब ढाई किमी तक पीछा कर दो बदमाशों को पकड़ लिया, जबकि दो बदमाशों को मौके पर ही दबोच लिया गया था। बदमाशों ने पुलिस से बचने के लिए नाले में छलांग लगा दी थी, इससे दोनों बदमाशों के पैर में फ्रेक्चर हो गए। पुलिस टीम चोरी और नकबजनी के मामले में गिरफ्तार 7 बदमाशों समेत 11 बदमाशों को कोर्ट में पेश करने ले जा रही थी।

पुलिस उपायुक्त जयपुर (पूर्व) कावेन्द्र सिंह सागर ने बताया कि प्रताप नगर थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कृष्णा अपार्टमेंट के पीछे ट्रीटमेंट प्लांट की दीवार के पास कुछ बदमाश वारदात की प्लानिंग कर रहे हैं। इस पर पुलिस टीम ने घेराबंदी कर सात बदमाशों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपियों ने चोरी-नकबजनी करने की प्लानिंग करना कबूल किया। तलाशी में आरोपियों के पास तीन चाकू, नकब, पेचकस और सरिया मिला। पुलिस टीम ने सातों आरोपियों से पूछताछ के आधार पर चोरी की 18 बाइक बरामद की। गिरफ्त में आए सभी आरोपी 20 से 25 साल की उम्र के हैं।

आरोपियों की पहचान प्रकाश जाट उर्फ विपिन (25) निवासी मुरादाबाद (उत्तर प्रदेश) हाल सेक्टर-18 प्रताप नगर, कैलाश नायक उर्फ कालूराम (20) निवासी मलारना डूंगर (सवाई माधोपुर) हाल महल गांव रामनगरिया, दीपक सैनी (24) निवासी बौंली (सवाई माधोपुर) हाल गोविंदपुरा सांगानेर सदर, मनीष पटेल (25) निवासी गोपालगंज (बिहार) हाल शिवशक्ति नगर शिवदासपुरा, आशू गुर्जर (22) निवासी सुरजपुरा वाटिका सांगानेर सदर हाल सेक्टर-11 प्रताप नगर, मनोज उर्फ कालू धाणका (23) निवासी लक्ष्मीपुरा बीलवा शिवदासपुरा और ललित मिश्रा (25) निवासी सहजानपुर (उत्तर प्रदेश) हाल कल्लावाला चौराहा वाटिका रोड सांगानेर सदर के रूप में हुई है।

थानाधिकारी मुनेन्द्र सिंह ने बताया कि प्रताप नगर थाना पुलिस रविवार दोपहर चोरी-नकबजनी के सातों आरोपियों सहित 11 बदमाशों को कोर्ट में पेश करने पुलिस बस से जा रहे थे। दोपहर करीब 12:30 बजे टोंक फाटक के पास पहुंचते ही चलती चार बदमाश पुलिस बस का इमरजेंसी गेट खोलकर कूद गए। पुलिस कस्टडी से भाग रहे बदमाशों को देखकर चालक ने तुरंत बस को रोका। बस में मौजूद एसआई सुरेंद्र कुमार और एएसआई रामकिशोर ने बस में सवार बदमाशों को संभाला।

स्पेशल टीम के कांस्टेबल शंकर, राजेश, हुकुम सिंह, नरेन्द्र व गणेश ने तुरंत बस से कूदकर भाग रहे 2 बदमाशों को मौके पर पकड़ लिया और तुरंत पुलिस बस में बैठाकर काबू किया। चोरी-नकबजनी के गैंग के सरगना प्रकाश जाट और मनोज धाणका भागते हुए आगे निकल गए। पुलिस टीम ने दोनों बदमाशों का ढाई किलोमीटर तक पीछा किया।

दोनों बदमाशों ने पुलिस से बचने के लिए जयपुरिया हॉस्पिटल के पास नाले में छलांग लगा दी। इस दौरान दोनों बदमाशों के पैर में चोट आई। इसके बाद पुलिस ने नाले में कूदकर दोनों बदमाशों को पकड़ लिया और जयपुरिया हॉस्पिटल में इलाज करवाया। डॉक्टर ने दोनों बदमाशों के पैर में फ्रैक्चर बताते हुए प्लास्टर बांधा है। बजाज नगर थाने में पुलिस कस्टडी से भागने की कोशिश का मामला दर्ज करवाया गया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles