मतदान केंद्र पर मतदान के लिए लंबी लाइन में नहीं करना होगा इंतजार

जयपुर। आगामी लोकसभा चुनाव के तहत 19 अप्रैल एवं 26 अप्रैल 2024 को आयोजित होने वाले मतदान के दौरान मतदाताओं को घर बैठे मतदान केंद्र पर कतार में मौजूद मतदाताओं की संख्या की जानकारी मिल सकेगी।

सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के उपनिदेशक ऋतेश कुमार शर्मा ने बताया कि जिला निर्वाचन कार्यालय जयपुर द्वारा मतदान केंद्र पर मतदाताओं की संख्या की सही और सटीक जानकारी मतदाताओं को घर बैठे मुहैया करवाने के लिए वोटक्यू ट्रैकर एप विकसित किया गया है।

उन्होंने बताया कि मतदाता अब अपने घर बैठे ही जान सकते हैं आपके बूथ पर वोटर्स की संख्या वो भी आपके मोबाइल पर। वोटक्यू ट्रैकर एप के माध्यम से मतदाता घर बैठे अपने मतदान केंद्र पर मतदाताओं की कतार का आकलन कर सकेंगे।

जिला निर्वाचन कार्यालय जयपुर ने जयपुर शहरी लोकसभा क्षेत्र एवं जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र की झोटवाड़ा विधानसभा सहित कुल 9 विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं की सुविधा के लिए वोट क्यू ट्रैकर मोबाइल एप के रूप में सरीखे इस नवाचार की शुरुआत की है। आगामी लोकसभा चुनाव में अब इन 9 विधानसभा क्षेत्रों के मतदाता अपने मोबाइल पर अपने बूथ पर कतार में लगे मतदाताओं की संख्या की सटीक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। मोबाइल पर प्रति घंटे बूथ पर कुल वोटर्स की संख्या अपडेट की जाएगी। इस जानकारी से आमजन अपनी सुविधा के अनुसार बूथ पर जा कर मतदान करने जा सकेंगे।

वोट क्यू ट्रैकर एप के माध्यम से मतदाता स्वयं के विधानसभा क्षेत्र एवं भाग संख्या को सेलेक्ट कर अपने बूथ पर वोटर्स की संख्या की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जो कि संबंधित बीएलओ द्वारा समय-समय पर अपडेट की जा रही होगी। वोटक्यू ट्रैकर मोबाइल एप एंड्रॉयड और आईओएस आधारित मोबाइल फोन पर क्यूआर कोड अथवा लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड की जा सकती है। https://appexperts.net/queueManagement/apk/VoteQ_Tracker_2024_04_12.apk उक्त लिंक से भी वोटक्यू ट्रैकर मोबाइल एप डाउनलोड किया जा सकता है

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles