ABVP ने किया ग्यारह सूत्री मांगों को लेकर कुलपति सचिवालय का घेराव

जयपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने ग्यारह सूत्री मांगों को लेकर मंगलवार को कुलपति सचिवालय का घेराव किया। इस दौरान नाराज छात्र कुलपति सचिवालय में घुसकर धरने पर बैठ गए। जिन्हें मुश्किल पुलिस ने बाहर निकला। इस दौरान छात्रों और पुलिस के बीच की बहस भी हो गई। जिसके बाद छात्रों ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद राजस्थान यूनिवर्सिटी के इकाई अध्यक्ष रोहित मीणा ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा पीएटी भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी की गई है। जिससे गरीब और जरूरतमंद छात्र एडमिशन से वंचित रह रहे हैं। ऐसे में पीएटी में 50 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वाले स्टूडेंट्स को अब इंटरव्यू में बुलाया जाए। इसके साथ ही कैंपस के लाइब्रेरी भवन को फिर से शुरू किया। इसके साथ ही हमारी ग्यारह सूत्री मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। इसको लेकर हमने पहले भी शांतिप्रिय प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा पुलिस को बुलाकर हम पर लाठीचार्ज किया गया। जिससे हम डरने वाले नहीं है। एबीवीपी का प्रत्येक कार्यकर्ता आखिरी सांस तक आम छात्रों के लिए लड़ाई लड़ेगा।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद राजस्थान यूनिवर्सिटी के इकाई मंत्री मनु दाधीच ने कहा कि हम आम छात्रों की जायज मांगों के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। अगर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने समय रहते हमारी मांगों को पूरा नहीं किया। तो आने वाले वक्त में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन करेगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles