June 19, 2024, 11:06 pm
spot_imgspot_img

हरे कृष्ण कल्चर कैंप के दूसरे दिन बच्चों ने लिया आध्यात्मिक ट्रिप का आनंद

जयपुर। जगतपुरा में अक्षयपात्र के पास स्थित श्री कृष्ण बलराम मंदिर में हरे कृष्ण मूवमेंट के कल्चर कैंप के पहले बैंच का समापन बहुत ही सफलता पूर्वक हुआ। इस कैंप में बच्चों के लिए टैलेंट हंट का आयोजन कयिा गया था। जिसमें बच्चों ने पहले बैंच में जो कुछ भी सीखा उसका उन्होने शानदान प्रदर्शन किया। इन दिनों हरे कृष्ण मूवमेंट कल्चर का दूसरा बैंच चल रहा है। जिसमें बच्चे बहुत सारी आध्यात्मिक गतिविधियों से जुड रहे है।

कैंप के माध्यम से सीख रहे है बच्चे ये कला

हरे कृष्ण मूवमेंट के माध्यम से बच्चे इस कैंप में कीर्तन,महामंत्र,भगवद गीता श्लोक,थिएटर,आर्ट एंड क्राफ्ट, वैदिन कुकिंग,ड्राइंग पेटिंग, कत्थक डांस आदि सीख रहे है।

बच्चों ने कैंप के माध्यम से किए मंदिरों के दर्शन

रविवार को हरे कृष्ण मूवमेंट की ओर से चल रहे कल्चर कैंप के माध्यम से आध्यात्मिक ट्रिप पर ले जाया गया। जिसमें बच्चों ने जयपुर की बहुत सारी आध्यात्मिक और ऐतिहासिक जगहों को देखा। बच्चों ने सबसे पहले हिंगोनिया गौ पूनर्वास केंद्र का अवलोकन किया। जिसके बाद जयपुर हेरिटेज के अंतर्गत बच्चों ने शहर के बहुत से मंदिरों के दर्शन किए।

बच्चों ने चरण मंदिर, काले महादेव ,राधा नटवर मंदिर,पुराना गोविंद देव जी मंदिर, राधा माधव मंदिर, खोले के हनुमान मंदिर के 27वें पाटोत्सव के अवसर पर सामुहिक हनुमान चालीसा का पाठ एवं मंदिर परिसर में सभी मंदिरों के दर्शन एवं कीर्तन किए। कनक घाटी उद्यान में बच्चों ने बहुत से आध्यात्मिक खेल खेले और कीर्तन किया। हरे कृष्ण कल्चर कैंप में बच्चों को नाश्ता , दिन का भोजन और कैंप किट प्रदान किए ।

16 जून को होगा टैलेंट हंट का समापन

गौरतलब है कि कैंप में के जी से लेकर दसवीं क्लास तक के बच्चे भाग ले रहे है। जिसमें कैंप का समय सुबह साढ़े सात से लेकर दोपहर साढ़े बाहर बजे तक का है। यहीं नहीं हरे कृष्ण कैंप में जयपुर के हर कोने से बच्चे भाग लेने पहुंच रहे है। कैंप के माध्यम से बच्चों को संस्कारों और संस्कृति से जोड़ा जा रहा है। 16 जून को टैलेंट हंट समारोह के साथ कल्चर कैंप के दूसरे बैच का समापन किया जाएगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles