June 19, 2024, 11:07 pm
spot_imgspot_img

पांच पुलिसकर्मी ‘‘कांस्टेबल ऑफ दी मंथ’’ के अवार्ड से सम्मानित

जयपुर। जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने गुरुवार को पुलिस कमिश्नरेट में उत्कृष्ट, सराहनीय,मेहनत,लगन एवं समर्पण से कार्य करने वाले पांच पुलिसकर्मियों को ‘‘कांस्टेबल ऑफ दी मंथ’’के अवार्ड से सम्मानित किया।

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि पुलिस का ध्येय वाक्य आमजन में विश्वास-अपराधियों में भय की भावना जनता में साकार हो । इसके लिए जयपुर पुलिस लगातार प्रयासरत है। कांस्टेबल ऑफ दी मंथ पुरस्कार से पुलिसकर्मियों के मनोबल में बढोतरी के साथ-साथ पुलिसकर्मी बेहतर व सराहनीय कार्य करने के प्रेरित होंगे। कांस्टेबल ऑफ दी मंथ अवार्ड की शुरुआत मार्च माह से की गयी थी।

जिला दक्षिण के मई माह 2024 के कांस्टेबल ऑफ दी मंथ का पुरस्कार जितेन्द्र कुमार वर्मा कांस्टेबल जिला विशेष शाखा दक्षिण के द्वारा कम्प्यूटर ऑपरेटर के रूप में कार्य करते हुए मुख्यमंत्री आवास, राजभवन, विधानसभा, उच्च न्यायालय, सचिवालय की सुरक्षा व्यवस्थाओं, विधानसभा शहीद स्मारक, अमर जवान ज्योति पर विभिन्न राजनैतिक, सामाजिक, कर्मचारी, किसान एवं छात्र संगठनों द्वारा दिए गए विभिन्न धरने, प्रदर्शन, रैली, महापड़ाव, महापंचायत, घेराव के दौरान एवं सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल मैच के आयोजन के दौरान, बिड़ला ऑडिटोरियम जेईसीसी एवं अन्य संस्थानों में कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस जाब्ते की तैनाती एवं ड्यूटी आदेशों को तैयार करवाए जाने में सराहनीय कार्य के लिए दिया गया।

जिला पश्चिम की कांस्टेबल ममता जाट साईबर सैल पश्चिम जयपुर नें परिवादी के साथ साइबर ठगी होने पर कड़ी मेहनत कर परिवादी के रुपए रूकवाए तथा कानूनी कार्यवाही कर परिवादी के खाते में रिफण्ड कराने का विशेष कार्य किया। जिला उत्तर के कांस्टेबल विजय कुमार पुलिस थाना माणक चौक के द्वारा फर्जी पुलिसकर्मी बनकर शहरवासियों के साथ ठगी करने वाली ईरानी गैंग को गिरफ्तार करवाने में विशेष योगदान, वांछित इनामी बदमाश को गिरफ्तार एवं स्थायी वांरटी को गिरफ्तार कर प्रकरणों का अधिक से अधिक निस्तारण करने में विशेष योगदान दिया।

जिला पूर्व के कांस्टेबल गौरव सोलंकी कार्यालय तकनीकी शाखा पूर्व जयपुर के द्वारा मजदूरी के लिए आए दम्पती का 9 माह का बच्चा अपहरण होने पर अपह्रत बालक को कड़ी मेहनत कर तकनीकी सहायता से दस्तयाब करवाने का विशेष सराहनीय कार्य किया। कांस्टेबल मनोज कुमार यातायात शाखा के द्वारा हज यात्रा ड्यूटी के बाद घर जाते समय टोंक पाटक के पास दो व्यक्ति रोड पर दुर्घटनाग्रस्त होकर पड़े थे जिनको ऑटो रिक्शा से एसएमएस अस्पताल ट्रोमा सेन्टर में भर्ती करवा कर परिजनों को सूचित कर अस्पताल बुलाने का सराहनीय कार्य किया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles