July 16, 2024, 5:08 am
spot_imgspot_img

इंटरनेशनल टोर्च कैंपेन का आगाज वियतनाम की राजधानी हनोई से

जयपुर। जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टीवल – जिफ (India) द्वारा आयोजित इंटरनेशनल टोर्च कैंपेन का आगाज वियतनाम की राजधानी हनोई से होने जा रहा है। इसका उदेश्य विश्व सिनेमा को प्रमोट करना और विश्व सिनेमा को फिर से परिभाषित करना है। इस दौरान वियतनाम के सिनेमा और भारतीय सिनेमा के संदर्भ में विश्व सिनेमा पर रोचक संवाद रखा गया है. ये कैंपेन विश्व सिनेमा को प्रमोट करने के लिए सिनेमा के इतिहास का सबसे बड़ा कैंपेन है।

वियतनाम सिनेमा एसोसिएशन और टिनकॉम मीडिया इंटरनेशनल टोर्च कैंपेन के सह आयोजक हैं. जयपुर फिल्म मार्केट-जेएफएम, भारतीय सिनेमा फंड-आईसीएफ और जिफ ट्रस्ट की फिल्म लाइब्रेरी और अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा केंद्र के सहयोग से ये टोर्च कैंपेन हो रहा है।

जिफ के फाउंडर और आयोजक हनु रोज ने बताया की टोर्च कैंपेन की मुख्य अतिथि सुश्री माई थू हुईन – निर्देशक, निर्माता, अभिनेत्री और टिनकॉम मीडिया की सीईओ होगी। गुयेन वान टैन – वियतनाम सिनेमा एसोसिएशन के उपाध्यक्ष, ⁠ न्गो थी बिच हान – बीएचडी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष ⁠और लुओंग दीन्ह डुंग – निर्देशक, पटकथा लेखक और निर्माता विशिष्ट अतिथि होंगे।

आयोजन 19 जून 2024 (बुधवार) को दोपहर 2:00 बजे, पांच सितारा होटल डोल्से बाय विंडहैम हनोई गोल्डन लेक, हनोई, वियतनाम में होगा। ये सोने से बना दुनिया का पहला होटल है. जिसकी हर चीज पर सोने की परत चढ़ी है। इस होटल के दरवाजे, खिड़कियां, फर्नीचर, नल, वॉशरूम समेत हर चीजों को बनाने में सोना का इस्तेमाल किया गया है। इतना ही नहीं इस होटल में खाने के बर्तन भी सोने के बने हुए हैं।

वियतनाम के बाद टोर्च कैंपेन का आयोजन एशिया महाद्वीप के देशों जैसे जापान, दक्षिण कोरिया, चीन, ईरान, दुबई और सऊदी अरब और इसके बाद यूरोप और लास्ट में अमेरिका महाद्वीप के देशों में होगा। 2022 में रीजनल सिनेमा को प्रमोट करने के लिए जिफ द्वारा नेशनल टोर्च कैंपेन का आयोजन गुवाहाटी, कलकत्ता, चेन्नई, मुम्बई, जोधपुर और जयपुर में किया गया था।

28 मार्च 2024 को नई दिल्ली में इंटरनेशनल टोर्च कैंपेन की मशाल प्रज्वल्लित की गयी, इसके बाद हैदरबाद में इसका आयोजन किया गया. भारत से बाहर अब वियतनाम की राजधानी हनोई में कैंपेन की इंटरनेशनल लॉन्चींग है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles