जयपुर ज्वैलरी शो: रत्न एवं आभूषण के महाकुंभ में रविवार को रिकॉर्ड 20 हजार विजिटर्स ने की शिरकत

जयपुर। द दिसंबर शो के नाम से विश्व भर में प्रख्यात ‘जयपुर ज्वैलरी शो’ अपनी पूरी भव्यता के साथ सीतापुरा स्थित नोवोटेल जयपुर कन्वेंशन सेंटर में तीन दिन से चल रहा है। ‘एमरल्ड… योर स्टोन योर स्टोरी’ थीम के अनुरूप ‘एमरल्ड’ पर विशेष फोकस के साथ आयोजित हो रहे जेजेएस में रविवार का दिन रत्न एवं आभूषण के प्रदर्शकों और विक्रेताओं के लिए बहुत मेहनत वाला दिन साबित हुआ, क्योंकि शो में उम्मीद से ज्यादा विजिटर्स आए।

जेजेएस के चेयरमैन विमल चंद सुराणा के अनुसार रविवार को छुट्टी का दिन और क्रिसमस फेस्टिवल की पूर्व संध्या होने की वजह से तीसरे दिन रिकॉर्ड 20 हजार विजिटर्स जेजेएस के गवाह बने। एक ही मंच पर रंगीन रत्नों और आभूषणों की एक विस्तृत श्रृंखला देखकर विजिटर्स काफी उत्साहित नजर आए। गौरतलब है कि जेजेएस में देशभर के शीर्ष जौहरी अपनी नयी डिजाइन और बेहतरीन कारीगरी को प्रदर्शित करते हैं। इस शो में अब तक 8,000 से अधिक ट्रेड विजिटर्स और अंतरराष्ट्रीय डेलिगेशंस शिरकत कर रहे हैं, जो एक बड़ी उपलब्धि है। शो में पिंक क्लब भी विशेष आकर्षण का केंद्र बना रहा। जयपुर ज्वैलरी शो का समापन सोमवार, 25 दिसंबर को होगा।

नेटवर्किंग ईवनिंग में किया एमरल्ड प्रमोशन ग्रुप का सम्मान

जेजेएस के मानद सचिव राजीव जैन ने बताया कि जयपुर ज्वैलरी शो के दूसरे दिन शाम को होटल अटलांटिस में भव्य नेटवर्किंग ईवनिंग का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जेजेएस की इस वर्ष की एमरल्ड प्रमोशन ग्रुप की ब्रांड एंबेसडर और अभिनेत्री पूजा बत्रा और जेमफील्ड्स के इंडिया हेड, गोपाल कुमार भी उपस्थित थे। इस दौरान एग्जीबिटर्स को टॉप रीटेलर्स व जेजेएस के बायर्स के साथ नेटवर्किंग करने का अवसर प्राप्त हुआ। कार्यक्रम में म्यूजिकल बैंड द्वारा लाइव परफॉर्मेंस ने समां बांध दिया।

जेजेएस के 21वें वर्ष की थीम ‘एमरल्ड… योर स्टोन योर स्टोरी’ के तहत गत छह माह से विभिन्न गतिविधियों के जरिए एमरल्ड को सक्रिय रूप से बढ़ावा दिया जा रहा है। नेटवर्किंग ईवनिंग के दौरान एमरल्ड को बढ़ावा देने के लिए बनाए गए एमरल्ड प्रमोशन सपोर्ट ग्रुप के सभी 15 सदस्यों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। एमरल्ड प्रमोशन ग्रुप को जेमफील्ड्स के इंडिया हेड, गोपाल कुमार; एमरल्ड प्रमोशन ग्रुप के कन्वीनर, दिनेश खटोरिया; को-कन्वीनर, कमल कोठारी एवं जेजेएस के मानद सचिव राजीव जैन द्वारा सभी मेंबर्स को ट्रॉफी प्रदान की गई। उल्लेखनीय है कि जेमफील्ड्स प्राइम एमरल्ड प्रमोशन पार्टनर है।

एमरल्ड प्रमोशन सपोर्ट ग्रुप में जेमफील्ड्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड से गोपाल कुमार, अचल ज्वेलर्स प्रा. लिमिटेड से अरुण कोठारी, बिरधीचंद घनश्यामदास से यश अग्रवाल, गीता श्याम ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड से प्रवीण अग्रवाल, घाटीवाला ज्वैलर्स से विन्नी घाटीवाला, एचएमवी जेम्स से विष्णु अवतार मेथी, केके जेम्स ट्रेडिंग कंपनी से अनिल मित्तल, पारस गोत्तम एंड कंपनी से अमित, राजेंद्र जेम्स से राजेंद्र लश्करी, शिव नारायण ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड से तुषार अग्रवाल, सुमंगल एमरल्ड्स से देवेश सोंखिया, सुनील जेम्स एंड ज्वेलरी प्राइवेट लिमिटेड से सुनील अग्रवाल, सूपर जेम्स एंड ज्वेल्स से कमल कोठारी, ताम्बी जयपुर से रत्नेश ताम्बी और वैलेंटाइन ज्वेलरी (आई) प्रा. लिमिटेड के लक्ष्मण दास सोंखिया एवं बहादुर सिंह चौधरी शामिल हैं।

बेस्ट बूथ के लिए विजेताओं का सम्मान

जेजेएस प्रवक्ता अजय काला ने बताया कि इस अवसर पर जेजेएस की ब्रांड एंबेसडर, पूजा बत्रा द्वारा विभिन्न श्रेणियों में बेस्ट बूथ के लिए विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए गए। विजेताओं के नाम इस प्रकार रहे- 9 वर्ग मीटर के जेमस्टोन्स व ज्वैलरी बूथ श्रेणी में ‘एम बी एक्सपोर्ट्स’ को प्रथम विजेता का पुरस्कार दिया गया, जबकि ‘जयपुर जौहरी’ को रनर अप घोषित किया गया। 9 वर्ग मीटर से अधिक की श्रेणी में बेस्ट जैमस्टोन्स बूथ का अवार्ड ‘कट एंड कैब्स’ को दिया गया, जबकि ‘पी डी एंड कंपनी’ को रनरअप का पुरस्कार दिया गया।

इसी प्रकार ज्वैलरी सेक्शन में 18 वर्गमीटर तक के बेस्ट बूथ का अवार्ड ‘ज्वैल सागा’ को प्रदान किया गया। इस श्रेणी में ‘नाईन ज्वेलरी’ रनरअप रहा। ज्वैलरी सेक्शन में 18 वर्ग मीटर से अधिक के बेस्ट बूथ का अवार्ड ‘जेम प्लाजा ज्वैलरी मैन्यूफैक्चरिंग. कंपनी प्रा. लिमिटेड’ को दिया गया, जबकि ‘पी सी तोतुका एंड संस’ रनरअप रहा। बेस्ट बूथ का चयन करने वाले निर्णायक मंडल में राजेंद्र पुरी, संजय कोठारी और पूर्वी जैन शामिल थीं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles