सावित्रीबाई फुले की जयंती पर शहर में हुए कई कार्यक्रम

जयपुर। देश की प्रथम शिक्षिका सावित्रीबाई फुले की 194 भी जयंती पर जयपुर शहर में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। महात्मा ज्योतिबा फुले राष्ट्रीय संस्थान, विद्याधर नगर की ओर से शिक्षिका सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि श्रीमती सुनीता गहलोत धर्मपत्नी पूर्व मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने प्रदेश स्तर की शिक्षक महिलाओं का सम्मान कर कहा कि एक सफल पुरुष के पीछे महिला का हाथ होता है समाज में महिलाओं को पुरुषों के समान भागीदारी मिलनी चाहिए जिससे सशक्त समाज की स्थापना की जा सकती है।

संस्थान के महामंत्री पूनमचन्द कच्छावाह और कार्यक्रमसंयोजक धीरज सैनी ने बताया कि प्रदेश स्तर की 194 महिला शिक्षकों को मेडल एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया गया जयंती समारोह में महाराष्ट्र से सुषमा देशपांडे के निर्देशन में शुभांगी कांतिलाल भुजबल एवं शिल्पा सखाराम शाने कलाकारों ने फुले दंपति की जीवनी का डेढ़ घंटे का नाटक प्रस्तुत कर आगंतुकों का मनमोहा । इस मौके पर संस्थान की महिला विंग की सम्मान संभागीय अध्यक्ष तनु सैनी , इंदु सैनी, रेनू सैनी, चैताली , प्रतिमा चंदेल, तारा देवी, रजनी मेहरवाल, रेनू सैनी सहित अन्य पदाधिकारी ने प्रदेश भर से आने वाली शिक्षिकाओं का स्वागत किया।उधर आनंदपुरी स्थित पेमा जमादार की बगीची हॉस्टल में शीला सैनी द्वारा सावित्रीबाई फुले जयंती पर निशुल्क मेडिकल चेकअप कैंप लगाया जिसमें मुख्य अतिथि राजस्थान धरोहर प्राधिकरण के पूर्व सदस्य भवानी शंकर माली ने कैंप का फीता काटकर शुभारंभ किया । ढाई सौ लोगों ने निशुल्क चेकअप करवाया।

डॉ भीमराव अंबेडकर मंच की ओर से प्रदेश अध्यक्ष सीताराम बेरवा ने मुहाना में सावित्रीबाई फुले की जयंती पर सम्मान समारोह का आयोजन किया जिसमें महिलाओं वरिष्ठ नागरिकों एवं खिलाड़ियों का सम्मान किया कार्यक्रम में दो हजार से अधिक लोगों ने शिरकत की।सिविल राइट्स समिति की ओर से संयोजक एमपी सैनी ने स्वेज फार्म सावित्रीबाई फूले सर्किल पर ब्लड डोनेशन कैंप लगाया जिसमें 166 यूनिट रक्त के एकत्रित हुए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles