बीएनआई बिज एक्सपो का मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने किया उद्घाटन

जयपुर। बीएनआई बिज एक्सपो का छठा संस्करण राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में शुक्रवार को उद्घाटन हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि नगरीय विकास एवं स्वायत शासन मंत्री, राजस्थान सरकार झाबर सिंह खर्रा ने किया। विशिष्ठ अतिथि के तौर पर जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा, पूर्व विधायक अशोक परनामी, गलता पीठ के महंत अवदेशाचार्य महाराज और सौरभ राघवेंद्र महाराज भी कार्यक्रम में मौजूद रहे। 17 मार्च तक चलने वाले तीन दिवसीय एक्सपो में 1200 से अधिक बिजनेस प्रोफेशनल्स बिजनेस और सर्विस से जुड़ी जानकारी साझा करेंगे। एक्सपो में 150 से अधिक स्टॉल्स लगायी गयी हैं जिस पर बिजनेस एवं सर्विसेज से जुड़ी जानकारी ली जा सकती है।

इस मौके पर बीएनआई जयपुर के एक्सिक्यूटिव डायरेक्टर अक्षय गोयल ने कहा कि बीएनआई बिज एक्सपो मल्टी बिजनेस कैटेगरी शो है, इसका उद्देश्य बिजनेस नेटवर्क एवं बिजनेस प्रमोशन हैं। एक्सपो विभिन्न उद्यमियों को एक प्लेटफार्म प्रदान करता है और यह व्यापारी वर्ग के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जुड़ने के लिए बड़ा मौका है। उन्होंने बताया कि कुछ ही समय में बीएनआई परिवार में 1200 मेंबर जुड़ चुके हैं और अब तक 3 हजार से 4 हजार करोड़ रुपए का व्यापार हो चुका है। उन्होंने एक्सपो में करीब 10 हजार एंटरप्रेन्योर के आने की उम्मीद की है।

एक्सपो को मिलेगी सरकार से मदद

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि नगरीय विकास एवं स्वायत शासन मंत्री, राजस्थान सरकार झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि बीएनआई बिज एक्सपो एंटरप्रेन्योर के सीखने का एक सटीक प्लेटफार्म है। उन्होंने यंग एंटरप्रेन्योर को देश एवं प्रदेश के विकास में आगे आने का आव्हान करते हुए सरकार से यथा संभव मदद दिलाने का आवश्वासन दिया है।

वहीं जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा ने कहा कि इस तरह के बिजनेस से जुड़े कार्यक्रम एवं उसमें यंग एंटरप्रेन्योर की बढ़कर चढ़कर भागीदारी से स्पष्ट होता है कि राजस्थान किसी भी तरह से किसी से कम नहीं है। बोहरा ने उम्मीद जताई है कि बीएनआई बिज एक्सपो जैसे कार्यक्रमों से जल्द ही हमारा प्रदेश कॉर्पोरेट सेक्टर में देश के नक्शे पर पहले पायदान पर दिखने वाला है।

सौ से अधिक बिजनेस सेक्टर्स ले रहे भाग

बीएनआई एरिया डायरेक्टर नीलम मित्तल ने बताया कि बीएनआई बिज एक्सपो में ट्रेवल-टूरिज्म, होटल, हॉस्पिटैलिटी, मैन्युफैक्चरर, एक्सपोर्ट, ज्वेलरी, फैशन, इंडस्ट्रियल सॉल्यूशन, आईटी, पीआर, फाइनेंस, इन्वेस्टमेंट, मार्केटिंग, इंफ्रा, इंटीरियर, हेल्थ-वेलनेस, वेडिंग-इवेंट, कंस्ट्रक्शन, वास्तु-ज्योतिष, हैंडीक्राफ्ट, प्रोपर्टी, ऑटोमेशन, इलेक्ट्रॉनिक्स समेत विभिन्न बिजनेस सेक्टर से जुड़ी 150 से अधिक स्टॉल्स लगायी गयी हैं। एक्सपो के पहले दिन से ही एंटरप्रेन्योर की भी खासी संख्या देखी जा रही है।

बीएनआई बिज एक्सपो में राजस्थान चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के प्रेसिडेंट के.एल.जैन, विश्वकर्मा इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष जगदीश सोमानी, एक्सपो के सपोर्ट डायरेक्टर नोवल अग्रवाल, रोटरी क्लब के उपाध्यक्ष गिरधारी लाल खंडेलवाल, अरुण अग्रवाल, कमल गोयल, त्रिमूर्ति ग्रुप के डायरेक्टर अभिषेक मिश्रा, नरेश सिंघल, समाजसेविका ममता शर्मा, अक्षत ग्रुप बिल्डर्स एंड डेवलपर्स के डायरेक्टर सुनील जैन सहित कई नामी उद्यमी भी उपस्थित रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles