सेल्सफोर्स और एयू स्मॉल फाईनेंस बैंक की साझेदारी वाहन लोन प्राप्त करने वाले ग्राहकों की डिजिटल ऑनबोर्डिंग संभव बनाएगी

मुंबई। सीआरएम समाधानों में ग्लोबल लीडर, सेल्सफोर्स ने आज भारत के अग्रणी एसएफबी, एयू स्मॉल फाईनेंस बैंक (एयू एसएफबी) के साथ गठबंधन की घोषणा की। इस गठबंधन का उद्देश्य बैंक के वाहन लोन के ग्राहकों के लिए एडवांस्ड डिजिटल कस्टमर ऑनबोर्डिंग सॉल्यूशन का क्रियान्वयन करना है। इस साझेदारी से टेक्नोलॉजी अपनाने की एयू एसएफबी की प्रतिबद्धता प्रदर्शित होती है, ताकि ग्राहक के साथ जुड़ाव बढ़ाकर ऑपरेशनल एफिशियंसी में सुधार लाया जा सके।

सेल्सफोर्स की मदद से एयू एसएफबी रिलेशनशिप ऑफिसर्स एवं बिज़नेस मैनेजर्स की जरूरतों को पूरा करने के लिए पूर्णतः डिजिटाईज़्ड समाधानों का निर्माण करेगा। इस सहयोग के साथ बैंक अपने ग्राहकों द्वारा क्रेडिट एवं ऑपरेशंस का पूरा सफर एक ही प्लेटफॉर्म पर ले आएगा। इससे वो टर्नअराउंड टाईम (टीएटी) में तेजी ला सकेंगे, और विभिन्न डिजिटल चैनलों पर ग्राहक प्राप्त कर सकेंगे। बैंक द्वारा सेल्सफोर्स की मदद से अपने मौजूदा एपीआई स्टैक का उपयोग किया जाएगा, और मैन्युअल डेटा एंट्री कम करके डेटा वैलिडेशन की प्रक्रिया को व्यवस्थित किया जाएगा।

सेल्सफोर्स की टीम के सहयोग से एयू एसएफबी का उद्देश्य एडवांस्ड रिपोर्टिंग क्षमताओं के इंटीग्रेशन द्वारा ऑपरेशनल एफिशियंसी बढ़ाना है। इसमें क्रेडिट निर्णयों को अंडरराईट करने, डेटा और दस्तावेजों की पुष्टि करने, और यूज़र्स को हाथों-हाथ डैशबोर्ड प्रदान करने के लिए प्रक्रियाओं को व्यवस्थित करना शामिल है, ताकि पेपरलैस वर्कफ्लो में सुगम परिवर्तन संभव हो सके। इस सहयोग द्वारा नए फीचर्स एवं पॉलिसीज़ पेश की जाएंगी और चुनौतियों पर विजय प्राप्त की जाएगी।

सेल्सफोर्स इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर – सेल्स, अरुण कुमार परमेश्वरन ने कहा, ‘‘आज टेक्नोलॉजी बैंकिंग में इनोवेशन के लिए आकर्षक अवसर प्रदान करती है। सेल्सफोर्स में हम जानते हैं कि इन इनोवेशन के लिए विश्वास, डिजिटाईज़ेशन और पर्सनलाईज़ेशन बहुत आवश्यक है। वित्तीय सेवा संस्थानों को ग्राहकों की पसंद के चैनल द्वारा उनसे संपर्क करना चाहिए, और उन्हें एंड-टू-एंड अनुभव प्रदान करना चाहिए। यह सहयोग वित्तीय सेवा के क्षेत्र में इनोवेशन और एफिशियंसी लाने में सेल्सफोर्स की शक्ति का प्रदर्शन है। हमें एयूए एसएफबी के डिजिटल परिवर्तन के सफर में उनके साथ सहयोग करने की खुशी है। हम एयू एसएफबी के व्यवसाय में सफलता लाने के लिए उनका सहयोग करने के लिए आशान्वित हैं।’’

इस साझेदारी के बारे में भास्कर करकेरा, हेड ऑफ रिटेल एस्सेट्स, एयू स्मॉल फाईनेंस बैंक ने कहा, ‘‘हमें अपने सबसे पुराने और सबसे मजबूत उत्पादों में से एक, वाहन लोन के ग्राहकों के लिए प्रक्रिया को डिजिटाईज़ करने के लिए सेल्सफोर्स के साथ साझेदारी करने की खुशी है। एयू एसएफबी में हम अपने प्रयासों को ग्राहकों पर केंद्रित रखते हैं, और सेल्सफोर्स के साथ हमारा यह सहयोग इस प्रतिबद्धता को मजबूत बनाएगा। इस सहयोग से न केवल हमारी उत्पादकता बढ़ेगी, बल्कि ग्राहकों का अनुभव एक नए आयाम में पहुँच जाएगा।

यह इनोवेशन टेक्नोलॉजी को अपनाने से बढ़कर है; इससे हमें तेजी से विकसित होते हुए वित्तीय परिदृश्य में सबसे आगे निकलने में मदद मिलेगी, जो टेक्नोलॉजी के विस्तृत उपयोग द्वारा संभव होगा। यह एंड-टू-एंड डिजिटल ऑन-बोर्डिंग ऐप वैल्यू चेन में सभी हितधारकों को लाभ पहुँचाएगा, जिनमें ऑटो डीलर, हमारे सेल्स ऑफिसर, बैक-ऑफिस टीम, और ग्राहक शामिल हैं।’’

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles