पुलिस कमिश्नर ने उत्कृष्ट-सराहनीय कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को दिया ‘‘कांस्टेबल ऑफ दी मंथ’’ का अवार्ड

जयपुर। जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने अभिनव पहल की शुरुआत करते हुए शुक्रवार को पुलिस कमिश्नरेट के सभी जिलों एवं यातायात में उत्कृष्ट,सराहनीय,मेहनत,लगन एवं समर्पण से कार्य करने वाले पांच पुलिसकर्मियों को ‘‘कांस्टेबल ऑफ दी मंथ’’का अवार्ड पुलिस आयुक्तालय में दिया गया।

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में कार्यरत पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने एवं अधिक रूचि से राजकार्य करने की प्रेरणा जागृत करने के लिए पुलिस कमिश्नरेट के सभी जिलें एवं यातायात के अच्छे कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों में से प्रत्येक माह एक-एक पुलिस कांस्टेबल का चयन कर उन्हें कांस्टेबल ऑफ दी मंथ का पुरस्कार देने की शुरुआत की गयी है। उन्होंने बताया कि यह पुरस्कार प्रतिमाह सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को दिया जायेगा। साथ ही अच्छा कार्य करने वाले कार्मिक को यह पुरस्कार एक से अधिक बार भी दिया जा सकेगा।

जयपुर पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पुलिस का ध्येय वाक्य आमजन में विश्वास-अपराधियों में भय की भावना जनता में साकार हो  ।  इसके लिए जयपुर पुलिस लगातार प्रयासरत है। उन्होंने बताया कि कांस्टेबल ऑफ दी मंथ पुरस्कार से पुलिसकर्मियों के मनोबल में बढ़ोतरी के साथ-साथ पुलिसकर्मी बेहतर व सराहनीय कार्य करने के प्रेरित होंगे।
विश्वास बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि मार्च माह 2024 के कांस्टेबल ऑफ दी मंथ का पुरस्कार कांस्टेबल इरफान अली पुलिस थाना ज्योति नगर ने कानून व्यवस्था,आईपीएल मैच व वीवीआईपी ड्यूटी के दौरान लोगों के साथ अच्छा व्यवहार एवं सहनशीलता से कार्य करने के लिए दिया गया है।

वहीं कांस्टेबल देवेंद्र कुमार पुलिस थाना वैशाली नगर को मार्च माह में 26 स्थाई वारंटियों का निस्तारण एवं सराहनीय कार्य करने के लिए, इसके अलावा (डीएसटी जिला पूर्व) कांस्टेबल नीरज ने आसूचना संकलन कर आबकारी व एनडीपीएस अधिनियम के तहत कई सराहनीय कार्यवाही की गयी। साथ ही कांस्टेबल कुलदीप यादव पुलिस थाना भट्टाबस्ती ने अज्ञात आरोपितों की गिरफ्तारी व भट्टाबस्ती क्षेत्र में मंदिर परिसर में हाल ही में मीट के टुकड़े फेंकने वाले आरोपियों की शिनाख्त करवाने में अहम भूमिका रही और कांस्टेबल विकास यातायात (शाखा पूर्व) ने यातायात के सुगम संचालन एवं वीवीआईपी,वीआईपी रूट लाईनिंग एवं ड्यूटी के  दौरान बुजुर्गों की सेवा करते हुये मानवता का भी का परिचय देने के कार्य करने के लिए प्रमाण पत्र, स्मृति चिन्ह् एवं नगद पुरस्कार देकर समानित किया।

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर प्रथम कैलाश चंद विश्नोई,अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर यातायात एवं प्रशासन प्रीति चन्द्रा, अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर द्वितीय कुंवर राष्ट्रदीप, पुलिस उपायुक्त पश्चिम अमित कुमार,उत्तर राशि डोगरा उपस्थित थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles