June 22, 2024, 8:42 pm
spot_imgspot_img

Rajasthan Lok Sabha election results 2024: बीजेपी 14 व कांग्रेस ने 8 सीटों पर जीत दर्ज की

जयपुर। लोकसभा चुनाव परिणाम में इस बार राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा की 14 व कांग्रेस ने आठ सीट जीत ली हैं। निर्वाचन आयोग ने राज्य की सभी 25 लोकसभा सीट के परिणाम मंगलवार शाम को घोषित कर दिए। आयोग के अनुसार, विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ के घटक दल मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने सीकर और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) ने नागौर सीट जीत ली है। इसी तरह बांसवाड़ा सीट पर भारत आदिवासी पार्टी (बीएपी) विजयी रही है।

भाजपा के विजयी उम्मीदवारों में बीकानेर से अर्जुन राम मेघवाल, जयपुर ग्रामीण से राव राजेंद्र सिंह, जयपुर से मंजू शर्मा,अलवर से भूपेंद्र यादव, अजमेर से भागीरथ चौधरी, पाली से पीपी चौधरी,जोधपुर से गजेंद्र सिंह शेखावत, जालोर से लुंबाराम, उदयपुर से मन्नालाल रावत, चित्तौड़गढ़ से चंद्रप्रकाश जोशी, राजसमंद से महिमा कुमारी मेवाड़, भीलवाड़ा से दामोदर अग्रवाल, कोटा से ओम बिरला तथा झालावाड़-बारां से दुष्यंत सिंह शामिल हैं।

वहीं, कांग्रेस के विजयी उम्मीदवारों में गंगानगर से कुलदीप इंदौरा, चुरू से राहुल कस्वां, झुंझुनू से बृजेंद्र ओला, भरतपुर से संजना जाटव, करौली-धौलपुर से भजनलाल जाटव, दौसा से मुरारी लाल मीणा, टोंक सवाई माधोपुर से हरीश मीणा व बाड़मेर से उम्मेदाराम बेनीवाल हैं. ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवार अमराराम (माकपा) ने सीकर सीट जीती है. वहीं, हनुमान बेनीवाल (आरएलपी) नागौर सीट पर विजयी रहे. बांसवाड़ा सीट पर कांग्रेस समर्थित भारत आदिवासी पार्टी के उम्मीदवार राजकुमार रोत जीत गए हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles