लोकतंत्र की नींव मजबूत करने के लिए संत –महंतों ने दिया वोट

जयपुर। राजधानी जयपुर के लोकतंत्र की नींव को मजबूत करने के लिए सभी प्रमुख मंदिरों के संत –महंतों ने जयपुर में हुए लोकसभा चुनावों में अपने मतदान के अधिकारों का प्रयोग करते हुए पोलिंग बुथ पर पहुंच कर वोट डालकर अपनी जिम्मेदारी को निभाया और एक जागरूक नागरिक दायित्व का परिचय देते हुए अन्य भक्तों से वोट डालने की अपील की।

अक्षयपात्र मंदिर

जगतपुरा स्थित अक्षयपात्र मंदिर के हरे कृष्णा मूवमेंट के सदस्यों ने भी चुनाव में अपने मताधिकारों का प्रयोग करते हुए लोकतंत्र की नींव को मजबूत करने के लिए मतदान किया। हरे कृष्ण मूवमेंट कार्यक्रम समन्वयक सिद्व स्वरूप दास ने बताया कि निर्वाचन का दिन लोकतंत्र में एक पर्व के समान है। इसमें सभी को अपने आवश्यक से आवश्यक कार्यों को छोड़कर पूर्ण उत्साह एवं उल्लास के साथ भाग लेना चाहिए एवं अपना बहुमूल्य मतदान करना चाहिये। एक अच्छा राष्ट्र एवं समाज बनाने के लिए सही मतदान कर एक अच्छे प्रत्याशी को जिताकर एक अच्छी सरकार बनाना प्रत्येक नागरिक का धर्म है। मेरा आज जयपुर से बाहर एक पूर्व निर्धारित कार्यक्रम था जिसको स्थगित कर मेरे समस्त परिकरों एवं परिजनों सहित मैंने मतदान किया।

तीर्थं स्थल गलता मंदिर

गलतापीठाधीश्वर अवधेशाचार्य महाराज ,युवाचार्य राघवेंद्राचार्य ने भी सपरिवार वोट देने पहुंचे सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर श्रद्धालुओं को भी लोकतंत्र के महायज्ञ में आहुतियां अर्पित करने के लिए प्रेरित किया।

गोविंद देवजी मंदिर

आराध्य देव गोविंद देवजी मंदिर के महंत अंजन कुमार गोस्वामी, प्रबंधक मानस गोस्वामी ने रामचंद्रजी के मंदिर में बने बूथ पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। निर्वाचन आयोग की तरफ से लगाए गए सेल्फी पॉइंट पर फोटो खींचवाकर मीडिया के माध्यम से लोगों को मत का प्रयोग करने के लिए प्ररित किया। सरस निकुंज के अलबेली माधुरी शरण महाराज ने पुत्र प्रवीण बड़े भैया और दो पौत्रों के साथ मताधिकार का प्रयोग कर लोगों को वोट देने की अपील की।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles