भाजपा सरकार का विजन ही लघु उद्योगों को आगे बढ़ाकर भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूत करना है : दिया कुमारी

जयपुर। लघु उद्योग भारती जयपुर अंचल द्वारा विद्याधर नगर स्थित श्री माहेश्वरी समाज जनउपयोगी भवन उत्सव में एक विशाल उद्यमी सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में उघमी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उपमुख्यमंत्री राजस्थान सरकार दिया कुमारी ने कहा कि सरकार उद्योगों को आगे बढ़ने का हर संभव प्रयास करेगी एवं उद्योगों की समस्याओं का निस्तारण लघु उद्योग भारती के साथ मिलकर जल्द ही होगा ।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का विजन ही लघु उद्योगों को आगे बढ़ाकर भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूत करना है। समारोह के विशिष्ट अतिथि उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि यह सरकार आपकी है आप उद्योगों से संबंधित कोई भी समस्या या कोई नव सृजन की सोच के साथ पधारे आपका सदैव स्वागत रहेगा। हमारी सरकार हमारा मंत्रालय सदैव तत्पर रहेगा। उन्होंने कहा कि उद्योगों के कारण ही भारत का विकास संभव है लघु उद्योग भारती ने हमेशा सरकार के साथ मिलकर कार्य किया है और आगे भी राष्ट्र निर्माण में सहयोग उन्होंने कहा कि उद्योग में विकसित मानसिकता के साथ आगे बढ़े, सरकार हर संभव सहायता करेगी।

कार्यक्रम में अखिल भारतीय संगठन मंत्री प्रकाश चंद्र ने कहा कि लघु उद्योग भारती ने उद्योग जगत की समस्याओं को समय-समय पर उठाया और समाधान के लिए कार्य किया। लघु उद्योग भारती के सतत प्रयासों से अनेक औद्योगिक समस्याओं से निजात मिली है हम सरकार से आशा करते हैं कि आगे भी ऐसे ही सरकार लघु उद्योगो को आगे बढ़ने का कार्य करेगी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष घनश्याम ओझा ने बताया की लघु उद्योग भारती 1994 से लघु उद्योगों के क्षेत्र में कार्यरत एक राष्ट्रीय संगठन है लघु उद्योग राष्ट्र के कल्याण में अहम है यह हमारा विश्वास है। हम सरकार से आशा करते हैं कि यह विश्वास और मजबूत हो। जयपुर अंचल अध्यक्ष सुधीर कुमार गर्ग एवं महामंत्री सुनीता शर्मा ने बताया कि नवयुवकों का लघु उद्योग में प्रवेश होने के लिए उत्साहवर्धन वातावरण का निर्माण करना यह देश की अर्थनीति का उद्देश्य होना चाहिए ।

लघु उद्योग भारती ने सदैव सरकार चुनौती पूर्ण समय में भी साथ दिया है। कार्यक्रम के प्रचार प्रसार प्रमुख सुमेर सिंह शेखावत एवं पवन झालानी ने सभी अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। और कहा की नव उद्योगों के सर्जन से देश की अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाइयां मिलेगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles