June 14, 2024, 3:15 am
spot_imgspot_img

जोधपुर में ऊषा ‘एनआईएफटी बेस्ट गारमेंट कंस्ट्रक्शन अवार्ड 2024’ उत्कर्ष त्यागी ने जीता

जयपुर/जोधपुर। भारत के अग्रणी सिलाई मशीन ब्रांड, ऊषा इंटरनेशनल ने जोधपुर में 2024 के बैच के लिए आयोजित ग्रेजुएशन समारोह में ‘एनआईएफटी बेस्ट गारमेंट कंस्ट्रक्शन अवार्ड 2024’ के विजेताओं को सम्मानित किया। ऊषा द्वारा यह प्रतिष्ठित अवार्ड सन 2000 से हर साल दिया जा रहा है।

इस अवार्ड का उद्देश्य असाधारण प्रतिभा व कौशल का प्रदर्शन करने वाले उभरते हुए फैशन डिज़ाईनर्स को प्रोत्साहित करना है। 2024 में ये अवार्ड हैदराबाद, मुंबई, कोलकाता, गांधीनगर, बैंगलुरू, चेन्नई, नई दिल्ली, कन्नूर, कांगड़ा, पटना, पंचकुला, शिलाँग, श्रीनगर, राय बरेली, भुवनेश्वर, और जोधपुर में स्थित एनआईएफटी के 16 केंद्रों से ग्रेजुएट होने वाले फैशन डिज़ाईन के विद्यार्थियों को दिए जा रहे हैं।

इस साल जोधपुर में 2020-24 बैच के ग्रेजुएशन समारोह में उत्कर्ष त्यागी को ऊषा जैनोम एल्योर डीएलएक्स ऑटोमैटिक सिलाई मशीन, एक सर्टिफिकेट और 10,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया। इस शाम को आयोजित कार्यक्रम में फैशन डिज़ाईनर्स, एनआईएफटी की फैकल्टी, और एनआईएफटी के विद्यार्थियों ने अपने परिवारों के साथ हिस्सा लिया।

विद्यार्थियों ने रैंप पर अपने रचनात्मक क्रिएशंस प्रदर्शित कर सभी लोगों का मन मोह लिया। इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए, निफ्ट दिल्ली के रजिस्ट्रार, कर्नल विक्रांत लखनपाल, सम्मानित अतिथि के रूप में उपस्थित थे और भारतीय फैशन डिजाइनर अंजू मोदी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थीं।

एसोसिएशन के बारे में बात करते हुए, ऊषा के प्रवक्ता ने कहा, “हमारा मानना है कि भारत में परिधान और फैशन इंडस्ट्री मे काफी अच्छा भविष्य है। निफ्ट के साथ हमारा संगठन फैशन जगत में प्रतिभा को बढ़ावा देने के प्रति हमारे दृढ़ समर्पण को रेखांकित करता है। प्रत्येक गुजरते साल के साथ, हमारा लक्ष्य छात्रों को अत्याधुनिक तकनीक प्रदान करके अपने संबंधों को मजबूत करना है और इस तरह उद्योग की गतिशीलता को बदलना है।”

ऊषा इंटरनेशनल ने ग्राहकों के लिए लगातार टेक्नोलॉजी की दृष्टि से आधुनिक सिलाई मशीनें पेश करके इस उद्योग में नए मानक स्थापित किए हैं। उत्कर्ष त्यागी को पुरस्कार में दी गई ऊषा जैनोम एल्योर डीएलएक्स एक इनोवेटिव, अत्याधुनिक सिलाई मशीन है। इसमें एक एलईडी सिलाई लाईट के साथ ऑटोमेटिक नीडल थ्रेडिंग, एम्ब्रॉयडरी के लिए फीड ड्रॉप लीवर, 13 बिल्ट-इन स्टिच, बटनहोल स्टिच सहित 21 स्टिच फंक्शन, रोल्ड हेमिंग, एम्ब्रॉयडरी, जिप फिक्सिंग, क्विल्टिंग, स्मॉकिंग आदि हैं। ऊषा जैनोम एल्योर डीएलएक्स सिलाई मशीन में सर्कुलर स्टिचिंग के लिए फ्री आर्म, और पैटर्न एवं स्टिच लैंथ सलेक्शन के लिए दो डायल हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles