आईपीएस सुष्मित बिश्वास की बेटी आशिरा ने फहराया यूएसए में परचम

जयपुर। आईपीएस सुष्मित बिश्वास की बेटी आशिरा को यूएसए में प्रतिष्ठित द जी. कीथ फंस्टन पुरस्कार इन इकोनॉमिक्स से सम्मानित किया गया है। यूएसए के ट्रिनिटी कॉलेज में क्वांटिटेटिव इकोनॉमिक्स में बैचलर ऑफ साइंस के अंतिम वर्ष की छात्रा है। श्री बिस्वास वर्तमान में राजस्थान मानव अधिकार आयोग में अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस के पद पर है।

सुश्री बिस्वास को ट्रिनिटी कॉलेज यूएसए का एकेडमिक टॉपर (भारतीय विश्वविद्यालय में स्वर्ण पदक के बराबर) घोषित किया गया है। अर्थशास्त्र में उत्कृष्ट शैक्षणिक उपलब्धि और कॉलेज की सेवा के लिए आशिरा को द जी. कीथ फंस्टन पुरस्कार से 3 मई को कॉलेज के वार्षिक सम्मान दिवस समारोह में सम्मानित किया गया।
समारोह में सुश्री बिश्वास को नगद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। इनकी आगे ग्लोबल फाइनेंस सेक्टर में अपना करियर बनाने की योजना है।

इससे पहले भी आशिरा विश्वास ने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में अध्ययन के दौरान एक विश्व स्तर की प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल किया था। जिसके लिए नोबेल समिति ने साल 2022 में नार्वे की राजधानी ओस्लो में आयोजित नोबेल शांति पुरस्कार समारोह में उन्हें औपचारिक रूप से आमंत्रित किया था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles