लोकप्रिय अभिनेता साईं केतन राव ने खोले टीवी के सबसे सफल शो ‘इमली’ के राज़

मुंबई : साईं केतन राव एक प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता हैं। उन्हें स्टार प्लस के ‘मेहंदी है रचने वाली’ में राघव राव की मुख्य भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है। बाद में उन्हें स्टार प्लस के ‘चासनी’ में रौनक बब्बर के रूप में देखा गया। उन्हें हाल ही में स्टार प्लस के प्रमुख धारावाहिक ‘इमली’ में अगस्त्य सिंह चौधरी और सूर्य प्रताप की दोहरी मुख्य भूमिका निभाते हुए देखा गया है।

शो इमली में दो अलग-अलग किरदारों और उनके लिए तैयारी के बारे में सवाल पूछने पर उन्होंने जवाब दिया, “मैंने इमली शो में अगस्त्य सिंह चौधरी के रूप में शुरुआत की, जो बहुत सारी जिम्मेदारियों वाला एक उच्च श्रेणी का लड़का है, एक सीधा-सादा व्यक्ति है, जो कार्यभार संभालना पसंद करता है। परिवार की जिम्मेदारियां और हर किसी के विकल्पों का सम्मान करने वाला व्यक्ति है। वह मूल रूप से भावनात्मक रूप से कमजोर है। अगस्त्य के बाद मैं सूर्य प्रताप की भूमिका निभा रहा हूं, जो एक कठोर और एक डाकू प्रकार का पुलिस अधिकारी है, उसके अपने नियम हैं और यदि न्याय ना मिले, तो वह मामले को व्यक्तिगत रूप से संभालते हैं।

वह आगे कहते हैं कि, “दोनों भूमिकाएं एक-दूसरे से काफी अलग हैं और मैं वास्तव में भाग्यशाली हूं कि मुझे एक ही शो में दो अलग-अलग किरदार निभाने का मौका मिला।”

उन्होंने यह भी उल्लेख किया है कि, “टेलीविजन में हमेशा समय की कमी होती है, जहां तैयारी के लिए समय कम होता है, लेकिन सौभाग्य से मैंने दोनों भूमिकाओं के लिए अपने कोड को क्रैक कर लिया है और वादे के मुताबिक काम कर रहा हूं। प्रशंसक हमेशा आश्चर्यचकित रहते हैं क्योंकि मैंने दो अलग-अलग व्यक्तित्व बनाए हैं।”

केतन यह भी कहते हैं, “अगस्त्य के चरित्र की भूमिका काफी चुनौतीपूर्ण है, खासकर वह बोली जो हिंदी में बोलने की मांग करती है, जबकि दूसरी तरफ, सूर्या एक कठिन दक्षिण भारतीय शैली में हिंदी बोलता है। साथ ही, सूर्या की शारीरिक भाषा भी असहयोगात्मक है।”

मैं निर्माताओं और चैनल का आभारी हूं जिन्होंने इस हिस्से पर मुझ पर भरोसा किया है।”

“मैंने एक साथ दोनों भूमिकाएं निभाने का पूरा आनंद लिया है। मैं किसी एक भूमिका को अपनी पसंदीदा नहीं चुन सकता। इसलिए यहां अगस्त्य और सूर्या दोनों मेरे पसंदीदा हैं।”

साई केतन राव कहते आगे कहते हैं कि, “हां, मुझे निश्चित रूप से बिग बॉस ओटीटी और अन्य रियलिटी शो के लिए संपर्क किया गया था, लेकिन मैं उन्हें करने के लिए उत्सुक नहीं हूं क्योंकि मैं वर्तमान में अपना टेलीविजन शो कर रहा हूं, शायद भविष्य में मैं कुछ साहसिक रियालटी का हिस्सा बन सकता हूं।”

“जब हमने उनके सह-अभिनेता के साथ उनके डेटिंग के बारे में और पूछताछ की, तो साईं ने कहा, “नहीं, मैं किसी को डेट नहीं कर रहा हूं। हम सिर्फ अच्छे सह-कलाकार हैं और कार्यस्थल पर अच्छे दोस्त हैं। मुझे लगता है कि एक अभिनेता के रूप में व्यक्ति को काम पर अधिक ध्यान देना चाहिए अन्य विचलनों के बजाय।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं सबसे पहले उन सभी दर्शकों का आभारी हूं जो हमें रोजाना स्क्रीन पर देखकर हमारा समर्थन कर रहे हैं और इससे एक अभिनेता के रूप में हमें बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिलती है।”

जब हमने उनके अनुबंध में कभी भी जोड़े जाने वाले नो डेटिंग क्लॉज पर उनकी राय के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, “यह वास्तव में किसी भी स्तर पर एक व्यक्ति के रूप में मुझे प्रभावित नहीं करेगा, क्योंकि मुझे पता है कि मैं ईमानदारी से सेट पर जाऊंगा, अपना काम पूरी लगन से करूंगा और घर वापस आ जाऊंगा। व्यक्तिगत स्तर पर, मैं कार्यस्थल पर डेटिंग में विश्वास नहीं रखता।”

साईं केतन राव ने कहा, “यह एक अद्भुत मिलन होगा और मुझे लगता है कि यह दर्शकों के बीच फिर से ध्यान आकर्षित करेगा क्योंकि, उन्हें ‘मेहंदी है रचने वाली’ में मेरी और शिवांगी खेडकर की केमिस्ट्री बहुत पसंद आई है और अगर ऐसा कोई मौका मिलता है भविष्य में मुझे यह प्रोजेक्ट करने में खुशी होगी।”

जब उनसे पूछा गया कि क्या अगस्त्य और सूर्या सीरियल ‘इमली’ में कभी आमने-सामने आएंगे तो उन्होंने कहा, मुझे यकीन नहीं है कि वे कभी आमने-सामने आएंगे लेकिन ऐसा भी हो सकता है।”

(अनिल बेदाग)

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles