श्री अग्रवाल समाज समिति के चुनावों की तैयारियां अंतिम दौर में

जयपुर। श्री अग्रवाल समाज समिति के त्रिवार्षिक चुनाव 19 मई को होने जा रहे हैं। इन चुनावों के लिए चुनाव अधिकारी राजू मंगोड़ीवाला के नेतृत्व में चुनाव कमेटी का गठन किया गया है। इसमें सीए विजय कुमार गोयल, विष्णु सांवडिया, रमेश कुमार नारनोली, राजकुमार तालुका और अजय कुमार अग्रवाल शामिल हैं। सोमवार को श्री अग्रसेन सभागार में चुनाव समिति ने विशेष बैठक बुलाई। इसमें सभी 183 प्रत्याशियों को चुनाव प्रक्रिया और व्यवस्था की जानकारी दी गई। राजू मंगोड़ीवाला ने बताया कि यह चुनाव इस बार कीर्तिमान बनाने वाला है। हमारा प्रयास है कि सभी 40 हज़ार सदस्य इसमें मतदान करें।

इसके लिए चुनाव समिति ने सभी तरह के इंतजाम किए हैं, ताकि चुनाव पूरी तरह पारदर्शी, निर्विवाद और शांतिपूर्वक हों। हमने इसी उद्देश्य को ध्‍यान में रखते हुए पूरी प्रक्रिया को प्रत्याशियों को समझाया है, ताकि उनके माध्यम से सभी मतदाताओं और समर्थकों तक मतदान प्रक्रिया की जानकारी उपलब्ध हो सके। मतदाताओं को मतदान स्थल पर अपना परिचय पत्र दिखाने पर पर्ची मिलेगी। जिसे 3 जगह स्कैन किया जाएगा। इससे बोगस मतदान की संभावना शून्य हो जाएगी। सीए विजय गोयल ने कहा कि व्यवस्था की दृष्‍टि से यह चुनाव सभी समाजों के लिए एक उदाहरण साबित होगा।

मतदान और मतगणना प्रक्रिया महावीर स्कूल में सम्‍पन्‍न होगी। पार्किंग और आवागमन की सुविधा को देखते हुए महावीर स्कूल को चुना गया है। यहां 2 डोम और करीब 35 कमरों में 3 सौ से ज्यादा टेबल पर वोटिंग की व्यवस्था की गई है, ताकी मतदाताओं को मतदान के लिए इंतजार नहीं करना पडे। बुजुर्गों या बीमार मतदाता को कतार में नहीं लगाना पड़ेगा, उन्हें तुरंत मतदान की अलग से व्यवस्था की गई है। विष्णु सांवडिया ने कहा कि हमारा प्रयास है कि श्री अग्रवाल समाज समिति के चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान हो, एक प्रबुद्ध समाज के शांति पूर्वक चुनावों के लिए सभी संभव प्रक्रियाओं को अपनाया जा रहा है।

19 मई को मतदान सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक चलेगा। शाम 7 बजे तक जो भी वोटर मतदान परिसर में प्रवेश कर जाएगा, उसे मतदान कराया जाएगा, चाहे उसमें कितना भी समय लगे। रमेश कुमार नारनोली ने बताया कि गर्मी के मौसम को देखते हुए मतदाताओं और प्रत्याशियों के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। चुनाव और मतगणना के पूरे परिवार को एयर कूल्ड किया गया है। मतदाताओं को ठंडे पानी और स्वादिष्ट छाछ की व्यवस्था की गई है। राजकुमार तालुका ने बताया कि समाज के मतदाताओं के साथ प्रत्याशियों और उनके समर्थकों को कोई परेशानी नहीं हो।

इसके लिए सभी इंतजाम किए गए हैं। एम्‍बूलेंस के साथ 10 डॉक्टर्स की टीम मेडिकल स्‍टाफ के साथ मौजूद रहेगी। अजय अग्रवाल ने बताया कि पारदर्शिता से शांतिपूर्वक चुनाव सम्‍पन्‍न हों। इसके लिए पूरे मतदान और मतगणना परिसर पर सीसीटीवी कैमरों की नजर रहेगी। इसके साथ पुलिस प्रशासन का भी पूरा सहयोग लिया जाएगा। कार्यक्रम के समापन में सभी प्रत्याशियों ने चुनाव समिति की ओर से अपनाई जाने वाली पारदर्शी प्रक्रिया की की सराहना की और सभी ने चुनाव शांतिपूर्वक सम्‍पन्‍न हों, इसके लिए अपना पूरा सहयोग करने का वादा किया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles