निर्माणाधीन मकान की छत गिरी, छह मजदूर घायल

जयपुर। चारदीवारी में तय नियमों के विरुद्ध अवैध निर्माण जारी है। नगर निगम अवैध निर्माण को रोकने में नाकाम साबित हो रहा है। बुधवार को घोसियों के रास्ते में एक निर्माणाधीन मकान की छत भरभरा कर गिर गई। हादसे में वहां पर काम कर रहे 6 मजदूर मलबे में दबने से घायल हो गए। हादसे के बाद ठेकेदार और मकान मालिक मौके से फरार हो गए। हादसे की सूचना पर रामगंज थाना पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची और मलबे में दबे मजदूरों को बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया, जहां पर उनका उपचार जारी है।

खास बात यह है कि यह अवैध निर्माण पार्षद कुसुम यादव के घर के पास हो रहा था। पुलिस के अनुसार घोसियों के रास्ते में एक मकान में तीसरी मंजिल की छत डालने का काम चल रहा था। दोपहर करीब ढाई बजे अचानक मकान की छत भरभरा कर गिर गई। इससे वहां पर काम कर रहे 6 मजदूर मलबे में दब गए। खास बात यह है कि दूसरी मंजिल की छत 10 पहले ही डाली गई थी। हादसे में तीसरी के धमाके से 10 दिन पहले डाली गई दूसरी मंजिल की छत भी गिर गई।

थानाधिकारी उदयसिंह ने बताया कि निर्माणाधीन मकान पर छत डालने के दौरान अचानक वह गिर गई। हादसे में 6 मजदूर घायल हो गए। इस मामले में अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। घायल मजदूरों के बयान लेकर मकान मालिक और ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। हादसे में 31 वर्षीय जिशान निवासी बरेली यूपी, हाल शिकारियों की मोरी रामगंज, 31 वर्षीय जैनू पुत्र इमामुद्दीन निवासी गंगापोल, 30 वर्षीय रिजवान निवासी साबिर कॉलोनी गंगापोल, कलाम निवासी बिहार हाल शिकारियों की मोरी रामगंज, 32 वर्षीय रघुवीर निवासी पापड नौनपुरा जमवारामगढ़ सहित एक अन्य घायल हो गए। हादसे के दौरान सभी मजदूर छत के ऊपर थे इस कारण किसी की जान नहीं गई। हादसे के समय मकान की छत डालने का काम लगभग पूरा हो चुका था। मजदूर छत को फिनिंश कर रहे थे कि अचानक छत गिर गई।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles