भारत के पहले फास्ट चार्जिंग इंटरऑपरेबिलिटी सॉल्यूशंस बनाने के लिए सर्वोटेक पावर सिस्टम्स और इलेक्ट्रा ईवी ने साझेदारी की

मुंबई। ईवी चार्जर और सोलर सॉल्यूशंस के डेवलपमेंट में लीडिंग सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड और भारत की अग्रणी इलेक्ट्रिक वाहन पावरट्रेन सॉल्यूशंस कंपनी इलेक्ट्रा ईवी ने संयुक्त स्वामित्व वाली रिवोल्यूशनरी ईवी चार्जर तकनीक के लिए सहयोग की घोषणा की है, जिसके लिए हाल ही में उन्होंने पेटेंट के लिए आवेदन किया है।

ये ग्राउंड-ब्रेकिंग सॉल्यूशंस एक छोटे एडिशनल गैजेट का उपयोग करके कनेक्टर जोड़कर सीसीएस2 चार्जिंग नेटवर्क से किसी भी जीबी/टी भारत डीसी 001 व्हीकल (जो सब 200V डीसी प्लेटफॉर्म पर हैं) की तेज डीसी चार्जिंग को समर्थ बनाते हैं। यह आवश्यकता इलेक्ट्रा ईवी द्वारा अपने ओईएम और फ्लीट कस्टमर्स को सेवा प्रदान करते हुए स्थापित की गई थी। यह इनोवेशन सीमलेस चार्जिंग कम्पैटिबिलिटी की राह दिखाता है, महंगे ड्यूल इंफ्रास्ट्रक्चर की तैनाती की आवश्यकता को समाप्त करता है, और जीबी/टी भारत डीसी 001 प्रोटोकॉल पर निर्भर पैसेंजर सर्विसेज़ और कमर्शियल व्हीकल्स दोनों को लाभ देता है।

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के चीफ टेक्निकल ऑफिसर अरुण हांडा ने कहा कि, “हम इलेक्ट्रा ईवी के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं, एक ऐसी कंपनी जो सस्टेनेबल और एक्सेसिबिलिटी ई-मोबिलिटी फ्यूचर के लिए हमारे दृष्टिकोण को साझा करती है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “यह सहयोग असाधारण तकनीकी विशेषज्ञता और नवाचार के प्रति प्रतिबद्धता को एक साथ लाता है। इन पेटेंट्स के द्वारा संयुक्त स्वामित्व से अगली पीढ़ी के ईवी चार्जिंग इको-सिस्टम के विकास में तेजी आएगी जो व्यवसायों और उपभोक्ताओं को समान रूप से लाभ पहुंचाएगा।”

“इलेक्ट्रा ईवी के सीईओ समीर याजनिक ने कहा कि, “इलेक्ट्रा ईवी को सर्वोटेक पावर सिस्टम्स के साथ सहयोग की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जो उद्देश्य के लिए उपयुक्त सॉल्यूशंस के साथ ईवी चार्जिंग लैंडस्केप को फिर से तैयार करने की दिशा में काम कर रहा है।”

“यह सफल तकनीक इलेक्ट्रिक वाहनों में परिवर्तन को आगे बढ़ाने के इलेक्ट्रा ईवी के मिशन के साथ पूरी तरह से मेल खाती है। हम भारत की ईवी विकास यात्रा को आगे बढ़ाने में इस सहयोग से समाधान की अविश्वसनीय क्षमता देखते हैं।” सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड और इलेक्ट्रा ईवी के बीच पार्टनरशिप जीबी/टी भारत डीसी 001 स्टैंडर्ड को अपनाने वाले भारत और अन्य देशों में ईवी इंडस्ट्री की प्रगति में एक महत्वपूर्ण क्षण का प्रतीक है। चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को सुव्यवस्थित करके और लागत को कम करके, यह संयुक्त मोर्चा इलेक्ट्रिक वाहनों को व्यापक रूप से अपनाने का मार्ग प्रशस्त करता है।

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स एक एनएसई-सूचीबद्ध ऑर्गेनाइजेशन है जो इलेक्ट्रॉनिक्स स्पेस में अपने दो दशकों से अधिक के अनुभव और विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए टेक-इनेबल्ड ईवी चार्जिंग सॉल्यूशंस विकसित करता है। कंपनी एसी और डीसी चार्जर की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करती है जो विभिन्न ईवी के साथ संगत हैं और कमर्शियल और डोमेस्टिक जैसे कई अनुप्रयोगों को पूरा करती हैं।

अपनी व्यापक इंजीनियरिंग क्षमताओं के साथ, कंपनी भारत के ईवी टेक इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की योजना बना रही है। पूरे भारत में मज़बूत उपस्थिति वाला एक विश्वसनीय ब्रांड, सर्वोटेक पावर सिस्टम्स की लेगसी मेडिकल-ग्रेड ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और इसके निर्माण के साथ-साथ हाई-एंड एलईडी लाइटिंग और यूवी-सी डिसइंफेक्शन प्रोडक्ट्स के प्रूवन इनोवेशन और डिस्ट्रिब्यूशन द्वारा चिह्नित है।

रतन एन. टाटा द्वारा स्थापित इलेक्ट्रा ईवी (इलेक्ट्रोड्राइव पॉवरट्रेन सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड) भारत की अग्रणी इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन सॉल्यूशंस कंपनी है, जो वाहन व्हीकल कैटिगरीज़ में जटिल हाई और लो वोल्टेज प्लेटफार्म में पेशकश करती है। इसमें बैटरी पैक, ड्राइवट्रेन, व्हीकल सॉफ्टवेयर, कंट्रोल सॉल्यूशंस और फुल पूर्ण इंटीग्रेटेड पावरट्रेन मैन्युफैक्चर और सप्लाई को कवर करने वाले समाधानों की एक श्रृंखला है और यह अग्रणी ऑटोमोटिव ओईएम को पूरा करती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles